ऑटोMaruti Suzuki Invicto vs Toyota Innova Hycross में कौन...

Maruti Suzuki Invicto vs Toyota Innova Hycross में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

-

होमऑटोMaruti Suzuki Invicto vs Toyota Innova Hycross में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Maruti Suzuki Invicto vs Toyota Innova Hycross में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Invicto vs Innova Hycross : मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे महंगी कार इनविक्टो एमपीवी को लॉन्च कर दिया है. इसे 24.79 लाख रुपये और 28.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच कीमत पर पेश किया गया है. मारुति सुजुकी इनविक्टो कंपनी के प्रीमियम नेक्सा उत्पाद लाइनअप में लेटेस्ट कार है. यह नई कार टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित है. हालांकि, कंपनी ने इसे खास तरीके से डिजाइन किया है जो इसे टोयोटा एमपीवी से अलग बनाती है.

Maruti Invicto vs Innova Hycross
Maruti Suzuki Invicto

ऐसे में अगर आप भी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि Maruti Suzuki Invicto vs Toyota Innova Hycross में कौन सी कार आपके लिए बेस्ट है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में जान दोनों गाड़ियों के बीच का अंतर बताएंगे ताकि आपको इसे खरीदने में आसानी हो सके…

Maruti Invicto vs Innova Hycross : इंजन डिटेल

मारुति सुजुकी इनविक्टो में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो स्ट्रिंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से कनेक्टेड है. इसका इंजन 183 बीएचपी का अधिकतम पावर और 188 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 206 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 23.24 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. वही टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में भी यही इंजन और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है. साथ ही यह कार भी उतना ही पावर जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें : 75Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Benling Falcon Electric Scooter, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Maruti Invicto vs Innova Hycross : कीमत

मारुति सुजुकी इनविक्टो को 24.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 28.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वही टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 18.55 लाख रुपये से 29.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यानी कीमत के मामले में टोयोटा की कार आगे है.

फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने दोनों कार के फीचर्स में बदलाव किए हैं. बता दें Maruti Suzuki Invicto में नए ग्रिल दिए गए हैं. जबकि Toyota Innova Hycross में ग्रिल थोड़े से अलग हैं. इसके अलावा दोनों गाड़ियों के रियर व्यू में भी हल्का बदलाव किया गया है. Invicto मारुति की पहली कार है, जिसमें पैनारॉमिक सनरूफ दी गई है. वही सेफ्टी के लिए Maruti Suzuki Invicto में 8 एयर बैग और Innova Hycross में 6 एयर बैग मौजूद है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you