ऑटो75Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने...

75Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Benling Falcon Electric Scooter, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

-

होमऑटो75Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Benling Falcon Electric Scooter, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

75Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Benling Falcon Electric Scooter, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Benling Falcon Electric Scooter : मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक गाड़ियां मौजूद है जो कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस देता है. ऐसे में अगर आप भी कम बजट में बढ़िया में स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसे हाल ही में पेश किया गया है. इस स्कूटर में आपको एक नार्मल रेंज देखने को मिलती है. साथ में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं जिसके कारण यह इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ा खास हो जाता है. वही इसके लुक पर भी काफी काम किया गया है. तो चलिए जानते हैं आज हमें इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और विस्तार से..

Benling Falcon Electric Scooter
Benling Falcon Electric Scooter

Benling Falcon Electric Scooter : बैटरी पैक

दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Benling Falcon इलेक्ट्रिक स्कूटर है. वही इसमें मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इसमें 60V/30Ah की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. जिसे 250 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है. वही यह सिंगल चार्ज में 75km का रेंज ऑफर करता है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड Classic 350 का मार्केट डाउन करने आ गई Triumph Speed 400, जानें क्या है इसमें खास

फीचर्स और कीमत

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें आपको कई नॉर्मल फीचर्स दिए हैं. इसके साथ में इसकी डिजाइनिंग पे भी ध्यान दे तो इसे भी काफी अट्रैक्टिव बनाने का बखूबी प्रयास किया गया है. वही इसे ₹69,800 हजार रुपए की कीमत पर पेश किया गया है.

ब्रेकिंग सिस्टम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो चार्जिंग ऑप्शन देखने को मिलता है. जिसमें नॉर्मल चार्जर के साथ में फास्ट चार्जर के सुविधा देखने को मिल जाते हैं. इतना ही नहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको आगे के व्हील्स में डिस्क जबकि पीछे की व्हील्स में ड्रम ब्रेक दिया गया है जो राइडिंग के समय राइडर को सुरक्षा प्रदान करता है.

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you