बिजनेसपर्सनल फाइनेंसGST बिल दो और नगद इनाम लो" योजना को...

GST बिल दो और नगद इनाम लो” योजना को शुरू करने जा रही सरकार,इन राज्यों के लोग होंगे मालामाल

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसGST बिल दो और नगद इनाम लो" योजना को शुरू करने जा रही सरकार,इन राज्यों के लोग होंगे मालामाल

GST बिल दो और नगद इनाम लो” योजना को शुरू करने जा रही सरकार,इन राज्यों के लोग होंगे मालामाल

Published Date :

Follow Us On :

जीएसटी (GST) लेने की तरफ लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करने के लिए भारत सरकार ने लोगों के लिए “मेरा बिल मेरा अधिकार योजना” को शुरू करने का ऐलान कर दिया है.इस योजना के अंतर्गत लोग अपने जीएसटी बिल को सरकार को देकर 10,000 रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए तक के नगद इनाम को प्राप्त कर सकते हैं. आइए सरकार की इस योजना के बारे में डिटेल में बताते हैं.

1 सितंबर से इन राज्यों में लागू होगी योजना

खरीदारी करने के बाद उपभोक्ता असली GST बिल विक्रेता से मांगने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रेरित हों,इसके लिए ही केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि इस योजना को 1 सितंबर 2023 से देश के 6 राज्यों हरियाणा, गुजरात, असम और केंद्र शासित प्रदेश दादर नगर हवेली, दमन व दीप और पुडुचेरी में शुरू किया गया है. अगर कोई ग्राहक अपने जीएसटी बिल को अपलोड करता है तो वह नगद इनाम सरकार की तरफ से पा सकता है.

ये भी पढ़ें :Gold Silver Price Today: सावन में सोना-चांदी चल रहा है इतना सस्ता,खरीद लें फटाफट

इस ऐप पर अपलोड कर सकेंगे बिल

ग्राहक अपने बिल को “मेरा बिल मेरा अधिकार ऐप” पर अपलोड कर सकते हैं.यह एंड्रॉयड और IOS दोनों वर्जन पर उपलब्ध कराया जाएगा. आप जिस बिल को अपलोड करें उस बिल पर सामान बेचने वाले का जीएसटी नंबर और राशि आदि की जानकारी होना जरूरी है. इस योजना के मुताबिक 1 महीने में कम से कम 200 रुपए के 25 बिलों को अपलोड किया जा सकता है और इनाम पाया जा सकता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you