खेलAsia Cup: कुलदीप यादव रहे एशिया कप के हीरो,...

Asia Cup: कुलदीप यादव रहे एशिया कप के हीरो, जानें पूरे सिरीज़ में कितने विकेट झटके

-

होमखेलAsia Cup: कुलदीप यादव रहे एशिया कप के हीरो, जानें पूरे सिरीज़ में कितने विकेट झटके

Asia Cup: कुलदीप यादव रहे एशिया कप के हीरो, जानें पूरे सिरीज़ में कितने विकेट झटके

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला श्रीलंका में हुआ. वहीं इस मुकाबले को भारत ने जीत एशिया कप पर अपना कब्ज़ा जमाया. श्रीलंका ने 8वीं बार यह मुकाबला अपने नाम किया. इस पूरे सिरीज़ के हीरो रहे भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव. कुलदीप ने अपनी फिरकी से 9 बल्लेबाज़ों को इस सीरीज में आउट किया. भारत ने यह मुकाबला शानदार 10 विकेट से अपने नाम किया.

कुलदीप बने मैन ऑफ द सीरीज

Asia Cup
Kuldeep Yadav

भारत ने एशिया कप का फाइनल मुकाबला शानदार तरीके से जीता. इस मल के जीत के बाद भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आई. दरअसल भारत के स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को मैन ऑफ द सिरीज़ के अवार्ड से नवाजा गया. इस पूरे सीरीज में कुलदीप ने 28.3 ओवर फेंके इस दौरान कुलदीप ने 103 रन दिए और 9 विकेट अपने नाम किया. इसी शानदार गेंदबाजी के कारण कुलदीप को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड ने नवाजा गया और प्राइज मनी के रूप में 15 हजार डॉलर (तकरीबन 12 लाख रुपए) दिए गए. वहीं कुलदीप ने अपने इस शनदार कमबैक और सफलता का क्रेडिट कप्तान रोहित शर्मा को दिया.

कुलदीप ने क्या कहा?

Asia Cup
Kuldeep Yadav

मैन ऑफ द सिरीज़ जीतने के बाद कुलदीप ने कहा ”मैं पिछले डेढ़ साल से लय के साथ मेहनत कर रहा हूं. मैं लगातार क्रीज पर ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश करता हूं. मैं गेंदबाजी को एंजॉय ले रहा हूं. मेरी सफलता का श्रेय रोहित भाई (कप्तान रोहित शर्मा) को जाता है. उन्होंने स्पीड पर काम करने को लेकर प्रोत्साहित किया. जब आपको तेज गेंदबाज पॉवरप्ले में विकेट दिला दें तो स्पिनर्स के लिए काम आसान हो जाता है.” आपको बता दें कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी की थी और अपने नाम 5 विकेट किए थे.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

15 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक, 349 cc का इंजन, यह है पावरफुल बाइक Meteor 350

Royal Enfield Meteor 350: टू व्हीलर बाजार में रेट्रो...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you