खेलAsia Cup: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप,...

Asia Cup: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

-

होमखेलAsia Cup: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

Asia Cup: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में हुआ. इस मुकाबले को भारत ने जीत लिया और 8वीं बार ऐसा कप का खिताब अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करनी उतरी श्रीलंका की टीम ने महज़ 50 रन बनाए. इसके बाद भारत को 51 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारत ने 6.1 ओवर में पूरा कर लिया. भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल और ईशान किशन ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

शुभमन और ईशान ने की बल्लेबाज़ी

Asia Cup
Team India

भारत में साल 2023 का एशिया कप खिताब अपने नाम किया डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. श्रीलंका को शुरुआत में ही कई झटके मिले इसके बाद श्रीलंका की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और महज़ 50 रन बना टीम ऑल आउट हो गई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे शुभमन गिल और ईशान किशन ने बिना विकेट गवाए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया और भारत को एशिया कप में विजई बना दिया. शुभमन गिल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 गेंद में 27 रन बनाए तो वहीं ईशान किशन ने 18 गेंद खेल कर 23 रन बनाए. शुभमन ने अपनी पारी में कुल 6 चौके लगाए तो वही ईशान ने अपने पारी में कुल 3 चौके लगाए.

सिराज रहे मैच के हीरो

Asia Cup
Mohammad Siraj

वही आज के मैच के हीरो रहे मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में छह विकेट अपने नाम किया. चौथा ओवर करते हुए मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में चार विकेट झटके थे. वही ऐसा करने वाले वह इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा तक नहीं छु पाया. मेंडिस ने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की थी लेकिन वह भी सिराज के आगे कुछ खास नहीं कर पाए और महज़ 17 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए. वहीं श्रीलंका के 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस सूची में श्रीलंका के कप्तान का नाम भी शामिल है.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Phone में ऑन कर लें ये सेटिंग, बची रहेगी आंखों की रोशनी

iphone Eye Protect Tips: आज सभी के हाथों में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you