Site icon Bloggistan

Jaal Mehndi Designs : सावन में अपनी हथेली पर लगाएं जाल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, बढ़ जायेंगी हाथों की खूबसूरती

Jaal Mehndi Designs

Mehndi Design

Jaal Mehndi Designs : सावन का पावन महीना स्टार्ट हो गया है. इसमें व्रती भगवान शिव को खुश करने लिए पूजा, व्रत, आराधना करते हैं. वही इसमें मेंहदी का भी काफी महत्व होता है. इस माह में महिलाएं, कुंवारी लड़कियां अपने पति के लिए हाथों पर मेंहदी लगाती है. ऐसे में अगर आप भी अपने हथेली पर खूबसूरत मेंहदी लगाना चाहती हैं और समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा डिजाइन लगाना ज्यादा आसान होगा तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में मेंहदी के जाल वाले डिजाइंस को बताएंगे जिसे आप अपने हाथों पर आसानी से उगा सकते हैं. यह डिजाइन दिखने में जितना खूबसूरत है उससे कई गुना अधिक इसे लगाना आसान है.

आपने बेल मेहंदी के कई डिजाइन देखे होंगे, लेकिन चौड़े हाथों पर बेल के डिजाइन को बनाने के लिए आप तस्वीर में बनाये गये डिजाइन को बैक हैण्ड पर बना सकती हैं क्योंकि आपके हाथ चौड़े हैं तो आप जाल के बीच में ज्यादा जगह न छोड़े और बारीक जाल डिजाइन को बनाएं.

ये भी पढ़ें : Recipe Without Tamato : चुपके से बनाएं बिना टमाटर ये टेस्टी सब्जी, स्वाद इतना लाजवाब कि खाकर आ जायेगा मज़ा

अपने हाथों पर जाल के डिजाइन के अलावा और भी कुछ बनाना चाहती हैं तो आप इसमें फुल पत्ती को एड कर सकते हैं. यह दिखने में काफी खूबसूरत लगती है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version