लाइफस्टाइलHealthy Jucie for Breakfast : ब्रेकफास्ट में पिएं ये...

Healthy Jucie for Breakfast : ब्रेकफास्ट में पिएं ये हेल्दी जूस,होगा चमत्कारी फायदा, सेहत रहेगी एकदम फिट

-

होमलाइफस्टाइलHealthy Jucie for Breakfast : ब्रेकफास्ट में पिएं ये हेल्दी जूस,होगा चमत्कारी फायदा, सेहत रहेगी एकदम फिट

Healthy Jucie for Breakfast : ब्रेकफास्ट में पिएं ये हेल्दी जूस,होगा चमत्कारी फायदा, सेहत रहेगी एकदम फिट

Published Date :

Follow Us On :

Healthy Jucie for Breakfast : शरीर को फिट और हेल्थी रखने के लिए नाश्ता यानि ब्रेकफास्ट (Breakfast) करना बहुत जरूरी होता है. लेकिन यहां नाश्ते से मतलब जंक फ़ूड खाने से नहीं है, बल्कि पौष्टिक चीजों का सेवन करने से है. बता दें, सुबह के नाश्ते में पौष्टिक आहार लेने से शरीर में दिनभर एनर्जी बनी रहती है. आप चाहे तो अपने डाइट में जूस को भी शामिल कर सकते हैं, क्योंकि जूस पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो आपकी सेहत को कई लाभ पहुंचाता है. साथ ही कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. तो आइए जानते हैं ब्रेकफास्ट में कौन-कौन से जूस का सेवन करना चाहिए.

Healthy Jucie for Breakfast
Healthy Jucie for Breakfast

Healthy Jucie for Breakfast : चुकंदर का जूस

अगर आपको चुकंदर खाना पसंद है तो आपको नियमित रूप से अपने ब्रेकफास्ट में चुकंदर के जूस (Beetroot Juice) का सेवन करना चाहिए क्योंकि यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है. बता दें, चुकंदर में विटामिन के साथ-साथ एंटी ऑक्सीडेंट गुण भी मौजूद होते हैं, इसलिए अगर आप सुबह के नाश्ते में चुकंदर के जूस का सेवन करते हैं, तो इससे शरीर में खून की कमी नहीं होती है, साथ ही त्वचा पर निखार भी आता है.

ये भी पढ़ें : Simple Mehndi Design : शादी में हथेली पर लगाएं ये सिंपल और स्टाइलिश डिजाइन वाली मेंहदी, हर कोई करेगा तारीफ

Healthy Jucie for Breakfast : अनार का जूस

ब्रेकफास्ट में अनार के जूस (Pomegranate juice) का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है. क्योंकि अनार भी कई पोषक तत्व पाया जाता है, जो इम्यूनिटी करने में सहायक होता है. साथ ही इसके सेवन से एनीमिया की शिकायत भी दूर होती है.

संतरे के जूस

ब्रेकफास्ट में संतरे के जूस (Orange Juice) का सेवन से शरीर को कई लाभ मिलते हैं. क्योंकि संतरा में विटामिन ए, विटामिन सी जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार होता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you