लाइफस्टाइलSkin Care : आज से ही स्किन पर लगाना...

Skin Care : आज से ही स्किन पर लगाना शुरू करें फिटकरी,खिल उठेगा चेहरा

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care : आज से ही स्किन पर लगाना शुरू करें फिटकरी,खिल उठेगा चेहरा

Skin Care : आज से ही स्किन पर लगाना शुरू करें फिटकरी,खिल उठेगा चेहरा

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care : आज के समय में हर कोई खूबसूरत और मुलायम त्वचा चाहता है. लेकिन बढ़ते काम के प्रेशर और धूल, मिट्टी और प्रदूषण ने स्किन की हालत बिगाड़ रखी है.और यही कारण है कि हमे अपना मनचाहा स्किन नहीं मिल पाती. ऐसे में जरूरी है कि हम अपने स्किन की एक्स्ट्रा केयर करें. वरना ये चिलचिलाती धूप आपके त्वचा की रंगत बिगड़ देगी. यदि आप गर्मी के दिनों में स्किन पर फिटकिरी लगाते हैं तो आपकी स्किन एकदम चमकती रहेगी.

Skin care, Alum
Alum benefits (google)

स्किन एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यदि आपका स्किन धूप और धूल, मिट्टी के कारण खराब हो गया हैं तो चेहरे पर फिटकरी का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा. यदि आप फिटकरी के पानी से चेहरे को धोते हैं तो आपका चेहरा खिल उठेगा और हर कोई आपकी खूबसूरती का राज पूछेगा.

ये भी पढ़े: Health Tips: डायबिटीज सहित इन बीमारियों में मैजिक की तरह काम करता है एलोवेरा जूस,जानें गजब फायदे

Skin Care : दाग धब्बों से दिलाएगा निजात

यदि आप भी स्किन पर हो रहे दाग धब्बों से परेशान हैं तो आपको अपनी स्किन पर फिटकीरी का पानी अप्लाई करना चाहिए. इसके लिए सबसे पहले फिटकरी को पानी में डालकर अच्छी तरह घुला लेना है. इसके बाद इस पानी से स्किन को धूल लेना है. इसके अलावा आप एक चम्मच फिटकरी के पाउडर और जैतून का तेल लें और दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. फिर उसे चेहरे पर अप्लाई करें और करीब 10 मिनट बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को धूल लें. आप दिखेंगी कि आपकी स्किन दमक रही है.

झुर्रियों से दिलाएगा छुटकारा

बढ़ते उम्र का असर चेहरे पर भी दिखने लगता है. ऐसे में यदि आप भी स्किन पर आ गए झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपके लिए फिटकरी रामबाण इलाज हो सकता है. इसके लिए चुटकी भर फिटकरी में अंडे का सफेद भाग और गुलाब जल को एक साथ डालकर बढ़िया सा पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इस पेस्ट को अपने स्किन पर अप्लाई करें और करीब 10 मिनट बाद स्किन को साफ कर लें. इस नुस्खे को सप्ताह में 3 बार करें.

चेहरे के अनचाहे बालों से मिलेगी छुटकारा

यदि आपके भी स्किन पर अनचाहे बाल है और इसे हटाना चाह रहे हैं तो फिटकरी से बेहतर उपाय कोई हो ही नहीं सकता है. इसके लिए एक कटोरे में एक चम्मच फिटकरी, और गुलाब जल का मिश्रण तैयार कर लें और पूरे चेहरे पर अप्लाई कर लें. करीब 20 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धूल लें. इसके बाद स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाएं. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपके स्किन से अनचाहे बाल कम होने लगे हैं.

Note : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानाकारी पर आधारित है. इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you