मनोरंजनOscar Awards 2023 : RRR फिल्म के नाटू नाटू...

Oscar Awards 2023 : RRR फिल्म के नाटू नाटू गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए मिला ऑस्कर, जानें पूरी डिटेल

Oscar Awards 2023 : RRR ने ऑस्कर जीतकर भारतीय इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है. आज का दिन हर इंडियन के लिए बहुत ही खास है

-

होममनोरंजनOscar Awards 2023 : RRR फिल्म के नाटू नाटू गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए मिला ऑस्कर, जानें पूरी डिटेल

Oscar Awards 2023 : RRR फिल्म के नाटू नाटू गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए मिला ऑस्कर, जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Oscar Awards 2023- Naatu Naatu Song RRR: 95 अकादमी अवॉर्ड समारोह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास है. क्योंकि द अकादेमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स अवार्ड फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा अवॉर्ड है, जिसे प्राप्त करने की चाहत हर फिल्म इंडस्ट्री की होती है. इस साल ये अवार्ड शो लॉस एंजेलेस में लाइव होस्ट किए जा रहे हैं. जिसमें भारत भी नॉमिनेटेड है.और खास बात ये भी है कि इस वर्ष ये अवार्ड बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण प्रेजेंट कर रही है.

हाल ही में लॉन्च हुए फिल्म आरआरआर को भारत ही नहीं विदेशों के भी खूब पसंद किया गया है. इस फिल्म में स्टोरी, एक्शन के अलावा सॉन्ग्स भी काफी पावरफुल थे. इस फिल्म की नाटू नाटू (Naatu Natu) सॉन्ग्स मानो फिल्म में जान ही ला दी थी. लोगों ने इस गाने को खूब पसंद किया था. जिस वजह से इसे ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. जिसके बाद से ही लोग टकटकी लगाए बैठे हैं कब इस सॉन्ग को ऑस्कर मिलेगा? बता दे इस गाने ने इतिहास रच दिया है और इस साल बेस्ट सॉन्ग के लिए ऑस्कर भी जीत लिया है. ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल…

Naatu Naatu Song RRR: कई इंटरनेशनल अवॉर्ड्स किया अपने नाम

आरआरआर (RRR) के गाने ‘नाटू नाटू’ ने पिछले कुछ समय में कई सारे इंटरनेशनल अवॉर्ड्स जीते हैं. जिसके बाद से ही दर्शकों की इच्छा थी कि इस गाना को दुनिया की सबसे बड़ा अवॉर्ड से नवाजा जाए. आपको बता दें कि सबकी प्रार्थना रंग लाई हैं और नाटू नाटू’ ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग (Best Original Song) के लिए ऑस्कर जीत लिया.

MM Keerawani ने विनिंग स्पीच में दिखाई अपनी खुशी (Oscar Awards 2023)

‘नाटू नाटू’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर, एमएम कीरवानी (MM Keerawani) इस अवॉर्ड को रिसीव करने स्टेज पर पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह अवार्ड जितना उनका सपना था जो आज पूरा हो गया है. साथ ही उन्होंने स्टेज पर एक गाना भी सुनाई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरआरआर ने नाटू नाटू के लिए अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है क्योंकि ये पहली भारतीय फीचर फिल्म है जिसके सॉन्ग्स को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया है. आज यानी 13 मार्च का दिन भारतीयों के लिए बहुत खास है. वही खास बात यह है कि इस अवॉर्ड को दीपिका पादुकोण ने प्रेजेंट किया है.

ये भी पढ़ें: Satish kaushik: रूलाकर चलें गए सबको हंसाने वाले सतीश कौशिक, जानें उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you