मनोरंजनSatish kaushik: रूलाकर चलें गए सबको हंसाने वाले सतीश...

Satish kaushik: रूलाकर चलें गए सबको हंसाने वाले सतीश कौशिक, जानें उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

-

होममनोरंजनSatish kaushik: रूलाकर चलें गए सबको हंसाने वाले सतीश कौशिक, जानें उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

Satish kaushik: रूलाकर चलें गए सबको हंसाने वाले सतीश कौशिक, जानें उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

Published Date :

Follow Us On :

Satish kaushik:बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक (Satish kaushik )का गुरुवार तड़के निधन हो गया.उन्होंने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा. बीते दिन दिल्ली में होली सेलिब्रेशन के बाद अचानक उनको बेचैनी होने लगी. तबीयत बिगड़ने के बाद उनको अस्पताल ले जाया गया.

जहां डॉक्टरों ने उनका उपचार किया, मगर एक्टर को बचाया नहीं जा सका.अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी “सच कहूं तो” में अपनी जिंदगी से जुड़े कई अनसुने किस्सों के खुलासे किए थे. इसमें ही उन्होंने सतीश से जुड़े इस किस्से के बारे में बताया था.तो आइए जानते हैं उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से के बारे में-

Satish kaushik से जुड़ी दिलचस्प किस्से

  • सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था.उनकी स्कूली पढ़ाई वहीं से हुई लेकिन कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली के करोड़ीमल कॉलेज से हुई है. कॉलेज की पढ़ाई के बाद सतीश ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन कर लिया था. इसके बाद वो फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से भी जुड़े रहे. कई थिएटर्स करने के बाद साल 1983 में उन्हें पहला ब्रेक जाने भी दो यारों में मिला लेकिन उन्हें पहचान फिल्म मिस्टर इंडिया (1986) में मिली.
  • सतीश कौशिक ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म “मासूम” से की थी. एक फिल्म अभिनेता के रूप में सतीश कौशिक को 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया से पहचान मिली थी. साल 1997 में सतीश कौशिक ने दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था. अपने करियर में उन्होंने करीब 100 फिल्मों में काम किया. उन्होंने 1990 में “राम लखन” के लिए और 1997 में “साजन चले ससुराल” के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार (सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता) जीता था.
  • सतीश कौशिक और नीना गुप्ता बहुत अच्छे दोस्त थे. अपनी दोस्ती निभाने के लिए सतीश ने नीना के सामने शादी का प्रस्ताव तक रखा था‌. दरअसल, नीना वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थीं. इस दौरान नीना प्रेगनेंट हो गईं. विवियन पहले से शादीशुदा थे, इसलिए उन दोनों शादी होनी मुश्किल थी. इस दौरान अभिनेत्री परेशान रहने लगीं और तनाव में थीं, तब सतीश उनका सहारा बने.उन्होंने नीना के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. सतीश ने अभिनेत्री से कहा था कि चिंता मत करो, अगर बच्चा काला पैदा होता है तो कह देना यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे‌. किसी को इस बात पर शक भी नहीं होगा. मैं तुम्हारे साथ हूं तुम चिंता क्यों करती हो.

ये भी पढ़ें:Zee cine awards में जुटी बॉलीवुड स्टार्स की महफिल,रेड कार्पेट पर उतरे ये फिल्मी सितारें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you