ऑटोAmpere Primus : ‘बाप रे बाप’ इतनी कम कीमत...

Ampere Primus : ‘बाप रे बाप’ इतनी कम कीमत में मिल रहे ढेरों फीचर्स,सिंगल चार्ज में 107KM चलेगा ये EV स्कूटर

क्या आपको मालूम है कि इन बड़ी बड़ी कंपनियों के अलावा भी कई ऐसे स्टार्टअप कंपनियां भी है जो बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करने के लिए फेमस है. जिसमें एम्पियर प्रीमस (Ampere Primus) का नाम भी शामिल है.

-

होमऑटोAmpere Primus : ‘बाप रे बाप’ इतनी कम कीमत में मिल रहे ढेरों फीचर्स,सिंगल चार्ज में 107KM चलेगा ये EV स्कूटर

Ampere Primus : ‘बाप रे बाप’ इतनी कम कीमत में मिल रहे ढेरों फीचर्स,सिंगल चार्ज में 107KM चलेगा ये EV स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

Ampere Primus: देशभर में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में कई बड़ी बड़ी कंपनियों के नाम शामिल है. ये कंपनियां भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ी को पेश कर चुकी है जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि इन बड़ी बड़ी कंपनियों के अलावा भी कई ऐसे स्टार्टअप कंपनियां भी है जो बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करने के लिए फेमस है. जिसमें एम्पियर प्रीमस (Ampere Primus) का नाम भी शामिल है.

Ampere Primus
Ampere Primus (Image-Google)

कंपनी ने हाल ही में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है जो धाकड़ रेंज और परफार्मेंस के साथ आती है. ऐसे में अगर आप भी किसी बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेने का प्लान बना रहे हैं, तो यह स्कूटर आपके लिए बेस्ट हो सकता है. तो आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल.

Ampere Primus: फीचर्स

अगर बात करें एम्पियर प्रीमस में दिए गए फीचर्स कि, तो बता दे कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं.इसके अलावा भी इसमें चार ड्राइव मोड, साइड स्टैंड सेंसर, रोड साइड असिस्टेंस, 22 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, एलईडी हेड लाईट और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स मौजूद है. जो मौजूदा हीरो और बजाज के स्कूटर को चकमा देगी.

वही बात करें इसके ब्रेकिंग सिस्टम की तो बता दे, कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जो किसी भी रास्तों पर बिना किसी खतरा के ब्रेक लगाने में सहायता प्रदान करती है.

बैटरी और टॉप स्पीड

कंपनी ने एम्पियर प्रीमस में 3.8 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो सिंगल चार्ज में 107KM तक की दूरी तय करेगी. कंपनी के मुताबिक, इस स्कूटर को नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 5 घंटे का समय लगता है. वही इसकी टॉप स्पीड 77 kmph है.

Ampere Primus की कीमत

अगर बात करें इस नई स्कूटर की कीमत के बारे में, तो बता दे अगर आप इस स्कूटर को शोरूम से खरीदते हैं तो यह आपको 1.10 लाख रुपये की कीमत पर पड़ेगी. वही अगर आप इस स्कूटर को इस महीने खरीदते हैं तो, आपको इसपर कंपनी द्वारा कई ऑफर्स भी मिलेंगे. जिसका लाभ आप कंपनी के वेबसाइट पर जाकर उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Creta-Brezza की नींद हराम करने मार्केट में आ रही होंडा की ये कॉम्पैक्ट SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Team India के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकार्ड, पाकिस्तान को पछाड़ बनी नंबर वन

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल पांच...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you