ऑटोTriumph New Bike : जल्द ही मार्केट में...

Triumph New Bike : जल्द ही मार्केट में ट्रायंफ स्ट्रीट 765 आर बाइक की होगी एंट्री, परफार्मेंस में बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर को देगी मात

Triumph New Bike: ट्रायम्फ इंडिया 15 मार्च को अपने 2023 स्ट्रीट ट्रिपल आर (Triumph Street Triple R) और स्ट्रीट ट्रिपल आरएस (Triumph Street Triple RS) को लॉन्च करने वाली है, जिसकी जानकारी कम्पनी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए शेयर की है.

-

होमऑटोTriumph New Bike : जल्द ही मार्केट में ट्रायंफ स्ट्रीट 765 आर बाइक की होगी एंट्री, परफार्मेंस में बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर को देगी मात

Triumph New Bike : जल्द ही मार्केट में ट्रायंफ स्ट्रीट 765 आर बाइक की होगी एंट्री, परफार्मेंस में बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर को देगी मात

Published Date :

Follow Us On :

Triumph New Bike: ट्रायम्फ इंडिया 15 मार्च को अपने 2023 स्ट्रीट ट्रिपल आर (Triumph Street Triple R) और स्ट्रीट ट्रिपल आरएस (Triumph Street Triple RS) को लॉन्च करने वाली है, जिसकी जानकारी कम्पनी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए शेयर की है. कंपनी के इन दोनों बाइक्स का ग्राहक महीनों से इंतजार कर रहे थे.

Triumph New Bike
Triumph Street Triple R (Image-Bikewale)

वही इन बाइक्स में ऐसे ऐसे एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो बीएमडब्ल्यू को पसीना छुड़ाते नजर आएंगे. ऐसे में अगर आप भी इस बाइक को खरीदना चाह रहे हैं, तो सबसे पहले इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें जानना आवश्यक है. तो आइए जानते हैं क्या होगी इन नए मॉडल्स में खासियत?

Triumph New Bike: पावरट्रेन

अगर बात करें इन दोनों बाइक्स के इंजन के बारे में, तो बता दे अपकमिंग ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर का इंजन 120hp की पॉवर और 80एनएम टॉर्क जनरेट करता है. जबकि स्ट्रीट ट्रिपल RS का इंजन 130hp की पॉवर और 80एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. ट्रायम्फ ने अधिक रेंज और धाकड़ परफॉर्मेंस के चलते इसके गियर बॉक्स में भी बदलाव किए हैं. इसका नया फ्रीर-फ्लोइंग एग्जॉस्ट, इनलाइन-ट्रिपल साउंड जेनरेट करता है, जिसके लिए यह स्ट्रीट ट्रिपल रेंज जानी जाती है. दोनों वेरिएंट्स में अप/डाउन क्विकशिफ्टर भी मौजूद है जो इसे और भी शानदार बनाएगा.

Triumph Street Triple RS and R: डिजाइन

कंपनी ने इसे पहले से अधिक अट्रैक्टिव बनाने के लिए कई सारे बदलाव किए हैं. जैसे कि इसके फ्यूल टैंक को छोटा किया गया है, इसमें नीचे की ओर बड़े-बड़े खांचे दिए गए हैं. इसके टैंक एक्सटेंशन को फिर से नया लुक दिया गया है. साथ ही ट्विन-एलईडी हेडलाइट्स के ऊपर नई फ्लाईस्क्रीन भी दी गई है. वही आप इस बाइक को और भी नए नए कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

Triumph New Bike: फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाली फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी ने इन बाइक्स को IMU-असिस्टेड कॉर्नरिंग ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल पर तैयार किया है. आरएस में 5-इंच, कलर टीएफटी डिस्प्ले, जबकि बेस वैरिएंट आर अधिक बेसिक और ट्राइडेंट-एस्क्यू डिस्प्ले दिया गया है. वही इसमें सेफ्टी के लिए कई ऐसे सिस्टम मौजूद है जो बाइक चालक को राइडिंग के समय सुरक्षा प्रदान करेगी.

चार राइडिंग मोड से लैस है ये बाइक

कंपनी के मुताबिक, इन बाइक्स को राइड मोड पर तैयार किया गया है. कम्पनी ने ट्रिपल आर वेरिएंट में चार राइड मोड्स- रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर-कॉन्फिगरेबल दिया है जबकि RS वैरिएंट में 1 अतिरिक्त ट्रैक मोड भी देखने को मिलेंगे.

कीमत और मुकाबला

अगर बात करें इस बाइक की कीमत के बारे में, तो बता दे कंपनी इस अपकमिंग बाइक की कीमतों में इजाफा करेगी. हालंकि इसकी कीमत को लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इन दोनों बाइक्स की एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है. वही ये बाइक पावर और परफार्मेंस के मामलों में बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : Ampere Primus : ‘बाप रे बाप’ इतनी कम कीमत में मिल रहे ढेरों फीचर्स,सिंगल चार्ज में 107KM चलेगा ये EV स्कूटर

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you