लाइफस्टाइलRose water benefits: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए...

Rose water benefits: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें गुलाब जल, जानें अनगिनत फायदे

-

होमलाइफस्टाइलRose water benefits: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें गुलाब जल, जानें अनगिनत फायदे

Rose water benefits: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें गुलाब जल, जानें अनगिनत फायदे

Published Date :

Follow Us On :

Rose water benefits: अगर आपका भी चेहरा बहुत रूखा-सूखा रहता है और चेहरे में चमक नहीं है तो ऐसे में आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं. गुलाब जल एक ऐसा उत्पाद है जो कई गुणों से भरपूर है. इससे त्वचा संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. आप इसे होममेड फेस पैक या स्क्रब में इस्तेमाल कर सकते हैं.

गुलाब जल त्वचा को ठंडक देता है. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको फर्क जरूर महसूस होगा. यह न केवल त्वचा को बल्कि बालों को भी फायदा पहुंचाता है. तो आइए जानते हैं इसके अनगिनत फायदों के बारे में –

गुलाब जल के अनगिनत फायदे (Rose water benefits)

बालों के लिए वरदान गुलाब जल

बालों में अतिरिक्त तेल के निर्माण को कम करने में मदद करता है. यह आपके स्कैल्प को मॉइस्चराइज़ करने में आपकी मदद करता है. यह बालों की जड़ों को भी मजबूत करता है और बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है, जिससे बालों के विकास में मदद मिलती है. रूखे और बेजान बालों में भी गुलाब जल का इस्तेमाल खूबसूरती बढ़ाता है.

हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद है गुलाब जल

गुलाब जल हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपको फर्क महसूस होने लगेगा.

पीएच संतुलन करता है गुलाब जल

ठंड के दिनों में त्वचा बहुत रूखी हो जाती है. इसलिए यह पीएच संतुलन के लिए अधिक फायदेमंद होता है.यह ऑइली चेहरे के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है. अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक रोमछिद्र हैं, तो रोमछिद्रों को साफ करने के लिए दिन में कम से कम एक बार अपने चेहरे को गुलाब जल से धोएं.

मॉइस्चराइजर का काम करता है गुलाब जल

गुलाबजल चेहरे के लिए मॉइश्चराइजर का काम करता है. गुलाब जल चेहरे से अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद करता है. गुलाब जल के एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की कोशिकाओं को मजबूती प्रदान करते हैं जिससे त्वचा रूखी नहीं लगती. गुलाब जल चेहरे पर कभी-कभी दिखने वाली फाइन लाइन्स को भी कम करने का काम करता है.

ये भी पढ़ें: Rose Day पर अपनों से कहें अपने दिल की बात, जानें किसे दें किस रंग का गुलाब ?

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you