ऑटोCreta-Brezza की नींद हराम करने मार्केट में आ रही...

Creta-Brezza की नींद हराम करने मार्केट में आ रही होंडा की ये कॉम्पैक्ट SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Honda Compact SUV : पिछले साल वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट एसयूवी से पर्दा उठा उठाया दिया था. तब से लेकर आज तक ग्राहक इस कार का इंतजार कर रहे हैं. बता दे नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल नाम अज्ञात है. इसे पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है. वही इसे इस साल मई जून आस पास लॉन्च किए जाने की उम्मीद भी है.

-

होमऑटोCreta-Brezza की नींद हराम करने मार्केट में आ रही होंडा की ये कॉम्पैक्ट SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Creta-Brezza की नींद हराम करने मार्केट में आ रही होंडा की ये कॉम्पैक्ट SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Honda Compact SUV : पिछले साल वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट एसयूवी (Honda Compact SUV) से पर्दा उठा उठाया दिया था. तब से लेकर आज तक ग्राहक इस कार का इंतजार कर रहे हैं. बता दे नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल नाम अज्ञात है. इसे पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है. वही इसे इस साल मई जून आस पास लॉन्च किए जाने की उम्मीद भी है. ऐसे में आइए जानते हैं इस कार के बारे में डिटेल से..

Honda Compact SUV
सांकेतिक चित्र

1 अप्रैल से देशभर में BS6 Emission Norms लागू कर दिए जायेंगे. जिस वजह से कई वाहनों को बंद कर दिया जायेगा. हालंकि कुछ कम्पनियों ने तो अपने स्टॉक को खाली करने के लिए कई ऑफर्स भी चलाए हैं. जिसमें होंडा भी शामिल है. बता दे 1 अप्रैल 2023 से होंडा की डब्ल्यूआर-वी और चौथी पीढ़ी की सिटी जैसे मॉडलों को आधिकारिक रूप से बंद कर दी जाएगी. जिसके बाद कार निर्माता के पास भारत में बिक्री के लिए केवल अमेज और सिटी सेडान होंगे. हालांकि, कंपनी कई नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है, और पहला मॉडल एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी होने की उम्मीद है जो कुछ ही महीनों में पेश कर दी जायेगी.

जबकि एसयूवी के बारे में विवरण अज्ञात हैं, हम उम्मीद करते हैं कि मॉडल एसयूवी होंडा एचआर-वी का भारत-विशिष्ट संस्करण होगा, हालांकि, यह उसी उपनाम का उपयोग करेगा या नहीं, यह अभी देखा जाना बाकी है. कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि, इस नई एसयूवी को अप्रैल या मई के आसपास लॉन्च की जायेगी, जबकि आधिकारिक लॉन्च जून 2023 के आसपास होने की उम्मीद है. बता दे इसकी प्री बुकिंग भी शुरू हो चुकी है लेकिन ये कुछ चुनिंदा डीलर्स के लिए ही है.

कैसी है ये कार

Honda कुछ वर्षों से भारत में नई कॉम्पैक्ट SUV (HR-V) का परीक्षण कर रही है. जिस दौरान इसके कुछ तस्वीर को कैमरा में कैद कर लिया गया था. कैप्चर फोटो को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि नई एसयूवी में एक कूपे- या एक क्रॉसओवर जैसी डिज़ाइन होगी जिसमें मस्कुलर फ्रंट एंड, भारी क्लैडिंग और स्लोपिंग रूफलाइन होगी. कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि ये कार अपने दमदार लुक और परफार्मेंस की वजह से मार्केट में तहलका मचा देगी.

Honda Compact SUV : इंजन

अगर बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो बता दे यह नई एसयूवी होंडा सिटी के पावरट्रेन पर बेस्ड होगी, जो 1.5-लीटर पेट्रोल और एक मजबूत हाइब्रिड संस्करण दोनों के साथ आती है. लॉन्च होने के बाद यह कार को मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर के साथ प्रतिस्पर्धा करने की भी अनुमति देगा. वही इसका मुकाबला Hyundai Creta, Brezza, Kia Seltos और MG Astor से भी होगा.

Honda Compact SUV : कीमत

अगर बात करें इस कार की कीमत के बारे में तो बता दे कंपनी ने इस कार के प्राइस को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार 11 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Jimny और Mahindra Bolero-Neo में कौन सी कार है बेस्ट, झटपट में समझे यहां

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you