ऑटोMaruti Suzuki Jimny और Mahindra Bolero-Neo में कौन सी...

Maruti Suzuki Jimny और Mahindra Bolero-Neo में कौन सी कार है बेस्ट, झटपट में समझे यहां

Maruti Jimny 5 Door vs Mahindra Bolero Neo: मारुति सुजुकी जिम्नी और Bolero Neo के बीच में छोटी बड़ी सभी अंतर को डिटेल से जानते हैं

-

होमऑटोMaruti Suzuki Jimny और Mahindra Bolero-Neo में कौन सी कार है बेस्ट, झटपट में समझे यहां

Maruti Suzuki Jimny और Mahindra Bolero-Neo में कौन सी कार है बेस्ट, झटपट में समझे यहां

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Jimny 5 Door vs Mahindra Bolero Neo: हाल ही में नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो में मारुति सुजुकी ने अपनी 5 डोर जिम्नी ( Maruti Jimny 5 Door ) एसयूवी कार को पेश किया था, जो काफी चर्चा में बनी रही, लेकिन महिंद्रा ने भी अपनी नई बोलेरो नियो (Mahindra Bolero-Neo) को लॉन्च कर काफी सुर्खियां बटोरी है.

Maruti Suzuki Jimny
Maruti Suzuki Jimny(Source-Google)

बता दे ये दोनों कार अपने अपने सेगमेंट की बेस्ट कार है, ऐसे में कार खरीदते वक्त अक्सर ग्राहकों को कन्फ्यूजन हो जाता है कि इन दोनों कार में कौन सबसे परफेक्ट है? या किससे किसकी परफार्मेंस, माइलेज बढ़िया है. तो आज हम आपके उसी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए इस लेख में इन दोनों कारों के बीच के अंतर को बताने वाले हैं, ताकि आपको कार खरीदते वक्त किसी तरह की परेशानी न आए. तो चलिए बिना देर किए देखते हैं इन दोनों कारों के बीच अंतर..

Maruti Jimny vs Bolero Neo : इंटीरियर

अगर बात करें इन दोनों कार के इंटीरियर और लुक के बारे में, तो बता दे महिंद्रा की बोलेरो नियो, जिम्नी 5-डोर के मुकाबले थोड़ी लंबी और चौड़ी है. साथ ही इसकी सीटिंग कैपेसिटी भी अधिक है. महिंद्रा नियो टीयूवी300 का रिबैज वर्जन है. किंतु इसका लुक मौजूदा कार से अलग है. वहीं मारुति जिम्नी भी कातिलाना लुक के साथ आती है. जो झट से ग्राहकों के दिल में उतरने के लिए काफी है. हालंकि अभी तक इस कार को मार्केट में लॉन्च नहीं की गई है.

Maruti Jimny 5 Door vs Mahindra Bolero Neo: फीचर्स

अगर बात इन दोनों कार में मिलने वाली फीचर्स के बारे में करें, तो बता दे मारुति सुजुकी jimny 5 डोर में 9 इंच का टचस्क्रीन, रियर कैमरा, टॉगल स्विच के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलता है. वही महिंद्रा bolero Neo में 7 इंच टचस्क्रीन, डुअल एयरबैग, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Maruti Suzuki Jimny Vs Mahindra Bolero Neo: इंजन

मारुति जिम्नी 1462 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 103 bhp पावर और 134Nm टॉर्क जेनरेटर करता है. मारुति की जिम्नी में 4-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ एक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. वही बोलेरो नियो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है. इसमें 1493cc का डीजल इंजन मिलता है जो 100 बीएचपी की पॉवर और 293 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. जिम्नी स्टैंडर्ड 4×4 सिस्टम के साथ आती है, जबकि बोलेरो नियो में मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल मिलता है.

Maruti Jimny 5 Door vs Mahindra Bolero Neo: कीमत

अगर बात करें महिंद्रा बोलेरो नियो और मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर की कीमत के बारे में तो बता दे महिंद्रा Bolero Neo की शुरूआती कीमत करीब 9.4 लाख रुपए तय की गई है. वही इसके टॉप मॉडल की कीमत 11.9 लाख रुपए है. वहीं अपकमिंग जिम्नी 5-डोर की शुरूआती कीमत 12 लाख रुपए होने की उम्मीद लगाई जा रही है. हालंकि इसके असल कीमत की जानकारी अभी नहीं दी गई है.

कौन सी कार है बेस्ट

जैसा कि ऊपर दिए गए डिटेल्स को देखकर आपको मालूम पड़ गया होगा कि, ये दोनों कार ही अपने अपने सेगमेंट की बेस्ट कार है. साथ ही इन दोनों में अलग अलग और कमाल के फीचर्स है. और इसके चाहने वाले भी अलग अलग ग्राहक है. ऐसे में अगर आप इन गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हो रहे हैं तो बता दे आप अपने पसंद के हिसाब से गाड़ी का चुनाव कर सकते हैं. क्योंकि दोनों गाडियां जबरदस्त है.

ये भी पढ़ें : 300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कीमत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you