ऑटोपहाड़ों में घूमने का बना रहे हैं मन तो...

पहाड़ों में घूमने का बना रहे हैं मन तो खरीदें Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, देगी बेहतरीन माइलेज

Royal Enfield Himalayan : अगर आप भी पहाड़ों पर घूमने का प्लान कर रहे हैं और एक ऐसी बाइक खरीदना चाह रहे हैं, जिसे लेकर आप पहाड़ों की यात्रा बिना किसी परेशानी कर सके तो रॉयल एनफील्ड की ये बाइक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

-

होमऑटोपहाड़ों में घूमने का बना रहे हैं मन तो खरीदें Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, देगी बेहतरीन माइलेज

पहाड़ों में घूमने का बना रहे हैं मन तो खरीदें Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, देगी बेहतरीन माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Himalayan : अगर आप भी पहाड़ों पर घूमने का प्लान कर रहे हैं और एक ऐसी बाइक खरीदना चाह रहे हैं, जिसे लेकर आप पहाड़ों की यात्रा बिना किसी परेशानी कर सके तो रॉयल एनफील्ड की ये बाइक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. यदि आप इस बाइक से पहाड़ों की चढ़ाई करते हैं तो यकीन मानिए आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आयेगी. साथ ही सफर में दुगुना मजा भी आयेगा. तो चलिए बिना देर किए इस शानदार बाइक के बारे में डिटेल से जानते हैं.

दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) है. बता दें, कंपनी ने इस बाइक को 4 वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध कराया है. वहीं, इसकी शुरुआती कीमत 2,55,228 है जबकि टॉप मॉडल की कीमत 2,68,945 लाख रुपए है.

Royal Enfield Himalayan : बेफिक्र होकर ले पहाड़ों की मजा

बात करें इस पावरफुल एडवेंचर बाइक में मिलने वाले इंजन की तो आपको बता दें, इसमें 411cc, एयर कोल्ड, BS6 मोटर दिया गया है जो 24.3बीएचपी की पावर और 32एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वहीं, इसके मोटर को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है. बात दें, हिमालयन में सुरक्षा के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. वहीं, माइलेज की बात करें तो आपको बता दें, ये बाइक 31केएमपीएल का माइलेज देती है. बता दें, बाइक में 15 लीटर का फ्यूल टैंक उपलब्ध है जिसे एक बार फुल करवाने पर 450km से अधिक की दूरी तय किया जा सकता है.

ये भी पढे़ : कार- बाइक चलाते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, वर्ना Challan भरते-भरते गुजर जायेंगे महीनों

इन खूबियों से लैस है ये

Royal Enfield Himalayan में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रिप्पर नेटिगेशन सिस्टम, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ड्यूल चैनल एबीएस, हेलोजन हैडलाइट आदि फीचर्स दिया गया है. इसके अलावा इसमें डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पेड्डोमीटर,लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल एप कनेक्टिविटी, जीपीएस नेविगेशन सिस्टम आदि खूबियां मौजूद है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you