ऑटोMaruti Baleno ने निकाल दी Hyundai i20 और Tata...

Maruti Baleno ने निकाल दी Hyundai i20 और Tata Altroz की हेकड़ी, अभी खरीदने पर 45000 की छूट

Maruti Baleno: यह कंपनी की हैचबैक कार है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनेां वर्जन आते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें आगे और पीछे दोनों जगह एयरबैग दिए गए हैं।

-

होमऑटोMaruti Baleno ने निकाल दी Hyundai i20 और Tata Altroz की हेकड़ी, अभी खरीदने पर 45000 की छूट

Maruti Baleno ने निकाल दी Hyundai i20 और Tata Altroz की हेकड़ी, अभी खरीदने पर 45000 की छूट

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Baleno: मारुति सुजुकी कम कीमत में लग्जरी कार देने के लिए जाना जाता है। इसी सेगमेंट की कंपनी की धाकड़ कार है Maruti Baleno. यह कार सीएनजी पर 30.61km/kg की माइलेज देती है। फैमिली के साथ लॉन्ग रूट पर जाने के लिए इस सुपर लुक कार में 318 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है।

45000 रुपये तक का डिस्काउंट

जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर 2023 तक कार की बुकिंग करवाने पर कंपनी अपनी इस दमदार कार पर 45000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज ऑफर आदि सब शामिल हैं। बीते सिंतबर में इस कार की कुल 18417 यूनिट्स की सेल हुई। जबकि अपने सेगमेंट में जिन कारों से इसका मुकाबला है उसमें Hyundai i20  की 6481 और  Tata Altroz की   6684 यूनिट्स की सेल हुई है।

दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमेटिक

इस शानदार कार में दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमेटिक दिए गए हैं। इस जानदार कार में 1197 cc का दमदार इंजन देती है। बच्चों की सेफ्टी के लिए कार में लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX एंकरेज दिया गया है। यह कार सड़क पर मैक्सिमम 88.5 Bhp का पावर जेनरेट करती है। इसमें सेफ्टी के लिए आगे और पीछे एयरबैग मिलते हैं।

ये भी पढे़ : पहाड़ों में घूमने का बना रहे हैं मन तो खरीदें Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, देगी बेहतरीन माइलेज

क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स

कंपनी अपनी इस कार को शुरूआती कीमत 6.61 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर कर रही है। कार का पेट्रोल वेरिएंट मैक्सिमम 22.94 kmpl तक की माइलेज देता है। कार में क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स हैं। Maruti Baleno में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल-होल्ड असिस्ट का फीचर मिलता है।

रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा

कार में हेड-अप डिस्प्ले के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का फीचर आता है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में 113 Nm की पीट टॉर्क जेनरेट  होती है। इसमें रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you