टेकअगर आप भी अपने बिस्तर पर रखकर चार्ज करते...

अगर आप भी अपने बिस्तर पर रखकर चार्ज करते हैं Phone,तो हो जाएं अलर्ट, नहीं तो..

-

होमटेकअगर आप भी अपने बिस्तर पर रखकर चार्ज करते हैं Phone,तो हो जाएं अलर्ट, नहीं तो..

अगर आप भी अपने बिस्तर पर रखकर चार्ज करते हैं Phone,तो हो जाएं अलर्ट, नहीं तो..

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय में मोबाइल फोन (Phone) हर किसी के लिए एक बेहद जरूरी और महत्वपूर्ण उपकरण बन चुका है. इंसान जहां जाता है अपने साथ मोबाइल लेकर ही जाता है. अब वह चाहे टॉयलेट हो या फिर रात की सोते समय अपने साथ अपने बगल में फोन रखकर सोता हो. खासकर लोग अपने बगल में फोन इसलिए रखते हैं ताकि सुबह उठने के बाद वह सबसे पहले अपने फोन में आए नोटिफिकेशन को चेक कर सकें. इतना ही नहीं कुछ लोग अपना फोन चार्जिंग पॉइंट में लगाकर अपने बिस्तर पर रखकर सो जाते हैं. कई लोग तो अपने बिस्तर के बगल में चार्जिंग पॉइंट पर फोन लगाकर इस्तेमाल भी करते हैं. इसी वजह से कई खतरनाक हादसे भी देखने को मिले हैं लेकिन फिर भी लोग अपनी जान को जो की में डालकर ऐसा करते रहते हैं.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि, बेड पर एक बड़ा होले हो गया है और हॉल होने की वजह मोबाइल फोन चार्जिंग पॉइंट में लगाकर बगल में रखना है. अब आगे सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ तो दरअसल एक सख्सरत में मोबाइल को चार्ज लगाकर बिस्तर पर सो गया. बस उसे शख्स की गलती इतनी थी की चार्जिंग पॉइंट में मोबाइल फोन लगाकर अपने बिस्तर पर ही रख दिया. हालांकि लोगों की तरह उसे भी अंदाजा नहीं था कि उसके साथ ऐसा कुछ होने वाला है.

ये भी पढ़े: WhatsApp पर मिल रहे जॉब से हो जाएं सावधान, वर्ना नजर झपकते ही खाली हो जायेगा अकाउंट

मोबाइल (Phone) ओवर हिट होने से हुआ ये हादसा

दरअसल, रात भर मोबाइल चार्ज लगाने की वजह से ओवर हिट हो जाते है. उसे शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ, क्योंकि मोबाइल ज्यादा हिट होने की वजह से उसके गद्दे में छेद हो गया. इसीलिए ज्यादातर एक्सपर्ट पहले ही बता देते हैं कि जितना हो सके उतना अपने शरीर से दूर मोबाइल फोन रखकर ही सोएं. वरना आपके साथ कभी भी गंभीर से गंभीर हादसा हो सकता है. इसके अलावा मोबाइल फोन से निकलने वाला रेडिएशन आपके हेल्थ पर भी काफी प्रभाव डालता है.

सोते समय अपने से दूर रखें फोन(Phone)

आए दिन मामले सामने आते रहते हैं कहीं पर मोबाइल फोन ओवरहीट की वजह से ब्लास्ट हो गया तो कहीं पर घर में आग लग गई. लेकिन अगर आपको इन सब से बचाना है तो मोबाइल फोन को चार्ज पर लगाकर इस्तेमाल न करें. इसके अलावा आपके जैसा ही लगे कि मोबाइल फोन ओवर हिट हो रहा है तो उसे कुछ देर ठंडा होने के लिए छोड़ दें. खासकर रात को सोते समय अपनी बिस्तर पर मोबाइल फोन चार्जिंग पॉइंट में लगाकर ना रखें. इसीलिए रात को सोते समय फोन को अपने पास नहीं रखना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you