ऑटो300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ...

300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कीमत

MG Motor India ने अपनी नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसे कंपनी किसी भी महीने के लॉन्च कर सकती है.

-

होमऑटो300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कीमत

300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV: इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी बढ़ रही है, जिस वजह से कार कंपनियां एक के बाद एक अपने नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने लगी हैं. बता दें कि अब MG Motor India ने अपनी नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसे कंपनी किसी भी महीने के लॉन्च कर सकती है.

MG Comet EV
MG Comet EV

MG motor ने अपकमिंग कार से उठाया पर्दा

एमजी मोटर इंडिया ने अपनी Upcoming Car के नाम से पर्दा उठा दिया है, बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का नाम MG Comet EV रखा है. जिसे जल्द ही ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दी जायेगी. वही यह कार दिखने में जितनी छोटी है फीचर्स में उतनी ही कमाल की है. ये कार फीचर के मामले में अच्छे अच्छे को धूल चटाते नजर आएगी. तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में पूरी डिटेल….

MG Comet EV की ड्राइविंग रेंज

अगर बात करें इस कार में मिलने वाली बैटरी की, तो बता दें कि कम्पनी ने इस कार की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार में 20kWh से बड़ी बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी.

MG Comet EV: कैसी मिलेगी फीचर्स इसमें

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी की इस कार में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर और कई एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकते हैं. साथ ही यह कार एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे कमाल के फीचर्स से लैस हो सकती है.एमजी की इस कार में सनरूफ भी दी जा सकती है. फिलहाल इस कार से जुड़ी सभी जानकारियां सामने आना बाकी है.

इन कारों के तुलना में होगी छोटी

MG Motor की ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मौजूद Tata Tiago EV और Citroen E-C3 की तुलना में काफी छोटी होगी. हालंकि इसकी लुक अच्छे अच्छे गाड़ियों को मात देगी. कम्पनी ने इस कार को ग्राहकों के कंफर्ट के हिसाब से तैयार किया है जिसे चलाने या बैठने पर एसयूवी वाली फीलिंग आयेगी.

MG Comet EV: कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात करें इस कार की कीमत के बारे में, तो बता दे मार्केट में इस कार को 10 लाख रुपए से कम कीमत पर लॉन्च की जा सकती है. वही कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि, मार्केट में इस कार को अगले तीन से चार महीनों में लॉन्च कर दिया जायेगा. हालंकि कंपनी ने इससे जुड़ी किसी चीज की पुष्टि नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : Maruti eVX : स्कॉर्पियो सफारी की खटिया खड़ी करने,जल्द आ रही मारुति की ये इलेक्ट्रिक कार,लुक ऐसा कि बन जाएंगे दीवाने

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Xiaomi ने लॉन्च किया ये धांसू फीचर्स वाला फोन, देखें कीमत और खासियत

Xiaomi ने चीनी मार्केट में अपना एक धांसू फीचर्स...

Sania Mirza: जानें सानिया मिर्जा से जुड़े वो राज,जो उनके खेल से ज्यादा रहे पॉपुलर

Sania Mirza: सानिया मिर्जा एक बार फिर सुर्खियों में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you