ऑटोMotoGP Bharat में दिखी सुपरबाइक BMW M 1000 RR...

MotoGP Bharat में दिखी सुपरबाइक BMW M 1000 RR की झलक, जानें खासियत और कीमत

MotoGP Bharat के दौरान BMW की बहुप्रतीक्षित बाइक BMW M 1000 RR की झलक देखने को मिली है. ये बाइक 306km की टॉप स्पीड ऑफर करती है. इसकी शुरुआती कीमत 49 लाख रुपए है

-

होमऑटोMotoGP Bharat में दिखी सुपरबाइक BMW M 1000 RR की झलक, जानें खासियत और कीमत

MotoGP Bharat में दिखी सुपरबाइक BMW M 1000 RR की झलक, जानें खासियत और कीमत

Published Date :

Follow Us On :

MotoGP Bharat : इस बार MotoGP Bharat को नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में देश ही नहीं विदेशों से कई सेफ्टी बाइक्स और कारों को जगह दी गई है. हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, MotoGP ने BMW M2, BMW M5 CS और BMW M3 Touring जैसी कारों को सेफ्टी गाड़ी के रूप में शामिल किया था. तो वहीं अब इस शो के दौरान BMW की बहुप्रतीक्षित बाइक की भी झलक देखने को मिली है. बता दें, ये बाइक 306km की टॉप स्पीड ऑफर करती है. जबकि इसकी शुरुआती कीमत 49 लाख रुपए है.

 BMW M 1000 RR
BMW M 1000 RR

दरअसल हम जिस सुपर सेफ्टी बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम BMW M 1000 RR है. कंपनी ने इस बाइक को हाल ही में लॉन्च किया है. बता दें, इस बाइक में सेफ्टी फीचर्स के साथ कमल के फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है जिसे देखने ही आप खुश हो जायेंगे. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं.

BMW M 1000 RR : इंजन और रेंज

आपको बता दें, इस बाइक में BMW शिफ्टकैम टेक्नोलॉजी के साथ 999सीसी, वाटर कूल्ड, इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 14500आरपीएम पर 209बीएचपी की पावर और 11000आरपीएम पर 113एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. BMW M 1000R को क्विकशिफ्टर के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. बता दें, ये बाइक महज 3.1 सेकंड में 0 से 100किलोमीटर का गति पकड़ लेती है. जबकि, कंपनी के दावे के अनुसार ये 314km का टॉप स्पीड ऑफर करती है.

ये भी पढे़ : ये है भारत की पहली ल्यूमिलर पेंट से सुसज्जित Mahindra Thar, लुक इतना आकर्षक की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

सात राइडिंग मोड में आती है ये बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीएमडब्ल्यू की सुपरराइडिंग बाइक सात राइडिंग मोड में मिलती है. जिसमें Rain, Road, Dynamic, Race, Race pro 1-3 का नाम शामिल है.

इन सुविधाओं से लैस है ये

BMW M 1000 R में 6.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले , डायनेमिक ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट कंट्रोल, ओबीडी इंटरफेस, एम कार्बन व्हील, हाई परफोर्मेंस ब्रेक, एक हल्के एम बैटरी, पीछे की ओर यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, शक्तिशाली एलईडी लाइट्स यूनिट्स आदि की सुविधा दी गई है. वहीं, ये बाइक तीन रंगों – लाइट व्हाइट, रेसिंग ब्लू मैटेलिक और रेसिंग रेड में आती है.

BMW M 1000 RR : कीमत

आपको बता दें, इस बाइक को दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और कंपटीशन में पेश किया गया है.इसकी शुरुआती कीमत 49 लाख एक्स शोरूमरूम है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 55 लाख रुपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you