ऑटोTata Tiago EV: इस इलेक्ट्रिक कार ने लूटा लडकियों...

Tata Tiago EV: इस इलेक्ट्रिक कार ने लूटा लडकियों का दिल, बिक्री ने तोड़े मार्केट के रिकॉर्ड, जानें इसकी खासियत

-

होमऑटोTata Tiago EV: इस इलेक्ट्रिक कार ने लूटा लडकियों का दिल, बिक्री ने तोड़े मार्केट के रिकॉर्ड, जानें इसकी खासियत

Tata Tiago EV: इस इलेक्ट्रिक कार ने लूटा लडकियों का दिल, बिक्री ने तोड़े मार्केट के रिकॉर्ड, जानें इसकी खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Tata Tiago EV : जब बात देश में किफायती इलेक्ट्रिक कारों की हो रही होती है तो टाटा की लोकप्रिय कार टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) का नाम निश्चित रूप से चलता है. बता दें, पिछले साल ही कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को इंडियन मार्केट में पेश किया था. वहीं, इसकी डिलीवरी इसी साल जनवरी से शुरू हुई थी. कंपनी की इस कार ने बेहद कम समय में ग्राहकों के दिलों में अपना जगह बना लिया है.वहीं, मौजूदा समय के कंपनी ने इस कार की 15000 से अधिक यूनिट की बिक्री कर चुकी है.

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

महिला भी नहीं है किसी से कम

इस कार न केवल लड़के को बल्कि लड़कियों को भी अपना दीवाना बना दिया है. जी हां दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने बताया है कि टियागो ईवी को खरीदने वालों में 56% ग्राहक युवा हैं जिनकी उम्र 40 साल से कम है. वहीं इस इलेक्ट्रिक कार की ग्राहक महिला की संख्या 25% है. यानी इस कार के हर 4 ग्राहक में से 1 महिला ग्राहक है. वहीं पूरी इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने में महिला ग्राहकों की हिस्सेदारी 12% है.

ये भी पढ़ें : Hyundai i20 Facelift : हुंडई की इस अपकमिंग कार ने लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में मचाया तहलका, जानें ऐसा क्या है इसमें खास

Tata Tiago EV वेरिएंट्स

इंडियन मार्केट में टाटा टियागो ईवी को कंपनी ने चार ट्रिम लेवल – XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में पेश कर रही है. आपको इस कार में कई कलर ऑप्शन -सिग्नेचर टील ब्लू, डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट, प्रिस्टिन व्हाइट और मिडनाइट प्लम मिलता है.

Tata Tiago EV दो बैटरी पैक से लैस

टियागो ईवी में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है. इसमें 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक शामिल है. 19.2kWh वाली बैटरी पैक 61पीएस की पॉवर और 110एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. तो वहीं, 24kWh वाली बैटरी पैक 75पीएस की पावर और 114एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. वहीं, बेस मॉडल की यह कार 250km की रेंज और टॉप मॉडल 315km की रेंज देती है. इसे डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह कार महज 57 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है.

कैसा है इसका फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार ट्वीटर के साथ चार स्पीकर वाला हरमन साउंड सिस्टम और ऑटो AC, रेन-सेन्सिंग वाइपर्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you