शिक्षाJNU Recruitment 2023: जेएनयू में 300 से अधिक पदों...

JNU Recruitment 2023: जेएनयू में 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास भी सकते हैं अप्लाई

JNU ने रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार JNU की ऑफिशियल वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

-

होमशिक्षाJNU Recruitment 2023: जेएनयू में 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास भी सकते हैं अप्लाई

JNU Recruitment 2023: जेएनयू में 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास भी सकते हैं अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

JNU Recruitment 2023: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में जॉब की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. JNU ने रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार JNU की ऑफिशियल वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

JNU Recruitment 2023
JNU Recruitment 2023 (Image-Google)

बता दे आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी 2023 से शुरू हो गई. वही आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च है. जारी अधिसूचना के मुताबिक, JNU Recruitment 2023 के तहत कुल 388 पदों पर भर्ती किया जाना है.

आयु सीमा

अगर आप भी डिप्टी रजिस्ट्रार के लिए आवेदन कर अचहते हैं तो आपकी उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि अन्य पदों जैसे असिस्टेंट रजिस्ट्रार, जनसंपर्क अधिकारी और कई अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए आपकी अधिकतम उम्र 40 वर्ष होना चाहिए.

JNU Recruitment 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

अगर आप डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमए की डिग्री होनी चाहिए. वही जो उम्मीदवार अनुभाग अधिकारी, सीनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, निजी सचिव और पर्सनल असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट होना चाहिए. जबकि मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 1000/- रुपये लिया जा रहा है. वही यूआर / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये आवेदन शुल्क लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2023 : इस राज्य में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई,जल्दी पढ़े डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you