मनोरंजनJubilee:बंटवारे के दर्दनाक मंजर को दर्शाता है "जुबली",हिंदी सिनेमा...

Jubilee:बंटवारे के दर्दनाक मंजर को दर्शाता है “जुबली”,हिंदी सिनेमा की सियासत पर बनी है ये सीरीज

-

होममनोरंजनJubilee:बंटवारे के दर्दनाक मंजर को दर्शाता है "जुबली",हिंदी सिनेमा की सियासत पर बनी है ये सीरीज

Jubilee:बंटवारे के दर्दनाक मंजर को दर्शाता है “जुबली”,हिंदी सिनेमा की सियासत पर बनी है ये सीरीज

Published Date :

Follow Us On :

Jubilee:वेब सीरीज “जुबली” की कहानी ऱॉय टाकीज में काम करने वाले एक मामूली सी कारिंदे बिनोद के सुपरस्टार मदन कुमार बनने की कहानी है. देश को आजादी अभी मिली नहीं है और रॉय टाकीज को एक नए सुपरस्टार की तलाश है. लखनऊ का नामी रंगमंच कलाकार जमशेद खान ऑडिशन में अव्वल नंबर रहता है और उसे अपने स्टूडियो के लिए साइन करने इसकी मालकिन सुमित्रा कुमारी लखनऊ आती हैं. दोनों में इश्क परवान चढ़ता है. रॉय बाबू को इसका पता चलता है.

बिनोद दोनों को लेने आता है और तब तक बंटवारे के दंगे शुरू हो जाते हैं. हादसे होते हैं. आपदा में अवसर बिनोद के सामने आता है, रॉय बाबू उसे अपनी नई फिल्म का हीरो बना देते हैं. फिल्म हिट हो जाती है.और इसके बाद हिट फिल्मों की कतार लग जाती है. बिनोद की लखनऊ यात्रा के दौरान उसे ट्रेन में एक नौजवान मिलता है, वह कराची से लखनऊ जा रहा है जमशेद को अपनी थियेटर कंपनी में शामिल करने. इस नौजवान को लखनऊ में एक तवायफ नीलोफर मिलती है. सारे किरदार एक एक करके अलग अलग हालात में आजादी के बाद फिर से मुंबई में मिलते हैं. सबका विकास हो रहा हैं. एक तरफ नेहरू की मशहूर स्पीच “ट्रिस्ट विद डेस्टिनी” बज रही है, दूसरी तरफ बिनोद दास हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार मदन कुमार बन रहा है.

ये भी पढ़ें: Chhipakali: “छिपकली” फिल्म में धमाल मचाते नज़र आएंगे यशपाल शर्मा,अध्यात्म और थ्रिलर से भरपूर होगी फ़िल्म

बंटवारे के दर्दनाक मंजर को दर्शाता है “जुबली” (Jubilee)

बंटवारे के बाद की सियासत समझाने को सीरीज में सिद्धांत गुप्ता अभिनीत किरदार जय खन्ना है. वह अपने परिवार के साथ कराची से भागा और बंबई में आकर रिफ्यूजी या कैंपी कहलाया. अरमान उसके बड़े बड़े हैं, लेकिन घर का वह बागी है. रिफ्यूजी कैंप की डिस्पेंसरी में काम करने वाली नर्स उसे प्यार करती है. नर्स का पिता नेता बन चुका है तो अपनी बेटी से शादी की शर्त पर वह जय को स्टूडियो के लिए जगह भी दिलवाता है. जय जिससे प्यार करता है वह वही लखनऊ वाली तवायफ है जो अब बंबई आकर एक बड़े फाइनेंसर की दिलदार हो चुकी है. वह जय को समझाती है, ‘फिल्म बनाने के लिए किसी न किसी के साथ तो सोना ही होता है, किसी के साथ जिस्म से तो किसी के साथ ईमान से. वेब सीरीज “जुबली” में सिद्धांत गुप्ता ने अपारशक्ति को बराबर की टक्कर दी है. और, इन दोनों की अभिनय कला को असल चुनौती मिलती है सुमित्रा कुमारी का किरदार निभा रहीं अदिति राव हैदरी से.

आपके लिए – मनोरंजन से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

KYC के नाम पर खाली हो जायेगा अकाउंट,मिनटों में गायब हुए 6.45 लाख रुपए, जानें डिटेल

आज लोग डिजिटल दुनिया में साइबर अपराध के तेजी...

BMW Mortorrad: BMW जल्द ही लॉन्च करने वाली है BMW S 1000 RR लॉन्च, कीमत सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार,BMW Motorrad India 10...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you