मनोरंजनIndependence Day Movies: देशभक्ति का जुनून भरती है बॉलीवुड...

Independence Day Movies: देशभक्ति का जुनून भरती है बॉलीवुड की ये फिल्में, स्वतंत्रता दिवस पर जरूर देखें

-

होममनोरंजनIndependence Day Movies: देशभक्ति का जुनून भरती है बॉलीवुड की ये फिल्में, स्वतंत्रता दिवस पर जरूर देखें

Independence Day Movies: देशभक्ति का जुनून भरती है बॉलीवुड की ये फिल्में, स्वतंत्रता दिवस पर जरूर देखें

Published Date :

Follow Us On :

Independence Day Movies: 15 अगस्त का दिन हर कोई अपने अपने अंदाज में मनाता है। अगर आप भी देशभक्ति की भावना रखते हैं, तो स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्ति फिल्में जरूर देख सकते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी देशभक्ति फिल्में बनाई गई हैं जो आज भी देश के प्रति जुनून पैदा करते हैं। 15 अगस्त आने में अब ज्यादा समय नहीं है। इस खास दिन पर आप देशभक्ति पर बने कुछ बॉलीवुड फिल्में देख सकते हैं। इन फिल्मों को देखने के बाद आपका मन मोहित हो जाएगा और हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय चिल्लाने पर मजबूर कर देगा तो चलिए जानते हैं कौन सी बॉलीवुड की देशभक्ति फिल्में इस 15 अगस्त आपके अंदर जोश भर देंगे।

Independence Day Movies

शेरशाह

अगर आपने साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म शेरशाह नहीं देखी है तो इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये फिल्म जरूर देखें. सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म शेरशाह कारगिल युद्ध पर आधारित है। शेरशाह कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है। कहानी कैप्टन बत्रा की वीरता और साहस के कारण देश के लिए जीत और उनके निजी जीवन से जुड़ी घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है।

Independence Day Movies

भुज

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया एक पीरियड वॉर ड्रामा बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही और एमी विर्क मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म को आप 15 अगस्त के खास मौके पर देख सकते हैं.

Independence Day Movies

गुंजन सक्सेना

यह फिल्म गुंजन सक्सेना की असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है। बता दें कि भारत की पहली एयरफोर्स पायलट गुंजन थीं। जिन्होंने 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में कई लोगों की जान बचाई थी. कहानी में गुंजन सक्सेना के संघर्ष और वीरता के बीच लैंगिक भेदभाव को पर्दे पर उतारा गया है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने गुंजन का किरदार निभाया था।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you