ऑटोमात्र ₹5 लाख में घर ले जाएं Audi Q8...

मात्र ₹5 लाख में घर ले जाएं Audi Q8 e-Tron कार, कई खूबियों से होगी लैस, जानें

-

होमऑटोमात्र ₹5 लाख में घर ले जाएं Audi Q8 e-Tron कार, कई खूबियों से होगी लैस, जानें

मात्र ₹5 लाख में घर ले जाएं Audi Q8 e-Tron कार, कई खूबियों से होगी लैस, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Audi Q8 e-Tron : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया की अपकमिंग कार Q8 ई-ट्रॉन और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक (Audi Q8 e-Tron) का काफी लम्बे समय से इंतजार हो रहा था. जिसकी अब बुकिंग शुरू कर दी गई है. ऐसे में जो भी इस गाड़ी को खरीदना चाह रहे हैं वे 5 लाख रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुक करा सकते हैं. इसे भारतीय मार्केट में 18 अगस्त को लॉन्च किया जायेगा. बता दें, कंपनी ने अपनी इस कार में कई शानदार फीचर्स एड किए हैं. साथ ही इसमें पावरफुल बैटरी पैक भी देखने को मिलता है.

Audi Q8 e-Tron
Audi Q8 e-tron

Audi Q8 e-Tron : बैटरी पैक और रेंज

ऑडी की नई Q8 ई-ट्रॉन को 50 और 55 जैसे दो ट्रिम्स में पेश किया जायेगा. एंट्री-लेवल ई-ट्रॉन 50 में 95 kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो 340 बीएचपी पॉवर और 664 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, टॉप-स्पेक 55 ट्रिम में 114 kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो 408 बीएचपी पॉवर और 664 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, ये कार सिंगल चार्ज में 600 किमी की दूरी तय करेगी.

क्या कहा कंपनी ने

बुकिंग की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि, “हम अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन के लॉन्च से बस कुछ ही दिन दूर हैं. हम अपने ग्राहकों के लिए बेस्ट इलेक्ट्रिक कार ला रहे हैं, जिसमें एक नया डिज़ाइन, अधिक बैटरी क्षमता, अधिक रेंज के साथ सेगमेंट में सबसे अधिक फीचर्स मिलेंगे.”

कितनी है इसकी कीमत

आने वाली इन कारों की कीमत के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.50 करोड़ रुपये की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह बीएमडब्ल्यू आईएक्स, जगुआर आई-पेस जैसी कारों को जोरदार टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : ग्राहकों के दिलों पर कब्जा करने आ गई Mahindra XUV300 W2, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स,कीमत है बस इतनी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you