मनोरंजनAamir Khan Net Worth: करोड़ों के संपत्ति के मालिक...

Aamir Khan Net Worth: करोड़ों के संपत्ति के मालिक हैं बॉलीवुड के “मिस्टर परफेक्शनिस्ट”, जानें नेटवर्थ

-

होममनोरंजनAamir Khan Net Worth: करोड़ों के संपत्ति के मालिक हैं बॉलीवुड के "मिस्टर परफेक्शनिस्ट", जानें नेटवर्थ

Aamir Khan Net Worth: करोड़ों के संपत्ति के मालिक हैं बॉलीवुड के “मिस्टर परफेक्शनिस्ट”, जानें नेटवर्थ

Published Date :

Follow Us On :

Aamir Khan Net Worth: 14 मार्च 1965 को महाराष्ट्र के मुंबई में जन्में आमिर खान का पूरा नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है. आमिर बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेता, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं.उन्होंने हिंदी सिनेमा में खुद को सबसे लोकप्रिय और दमदार अभिनेताओं में शामिल कर रखा है . चार नेशनल फिल्म अवार्ड, आठ फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित होने के साथ ही आमिर को भारत सरकार ने साल 2003 में पद्म श्री और साल 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया.

आमिर खान का आलीशान घर (Aamir Khan Net Worth)

बॉलीवुड के सबसे रईस खानों में से एक आमिर खान का मुंबई के पॉश इलाके में एक आलीशान घर है. साल 2009 में आमिर ने इस घर को खरीदा था, जिसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये उस वक्त थी. आमिर का घर अन्य बड़े सितारों की तरह बहुत अधिक चकाचौंध और आकर्षक डेकोरेशन वाला नहीं है, बल्कि बेहद सादगी से सजाया गया है. सफेद रंग की दीवार, लकड़ी के फर्नीचर, खाट, बुक सेल्फ आदि से सजा यह घर साधारण परिवार के घरों जैसा ही है. आमिर का पंचगनी में भी एक खूबसूरत बंगला है, दो एकड़ फैले इस बंगले को आमिर ने सात करोड़ रुपये में खरीदा था.

आमिर खान की फीस

अगर आप करें आमिर की कमाई के बारे में तो, अब तक लगभग उन्होंने 61 फिल्में ही की हैं. उनकी फिल्मों का आंकड़ा कम है लेकिन एक फिल्म से मिलने वाली फीस किसी अन्य अभिनेता से कम नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर एक फिल्म के लिए 50-60 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. इसके अलावा वह फिल्मों को पार्टनरशिप पर भी लेते हैं और उससे भी मोटी कमाई करते हैं. फिल्मों में अभिनय और निर्देशन के साथ ही आमिर विज्ञापनों से भी खूब पैसा कमा लेते हैं. एक एड के लिए आमिर लगभग 12 करोड़ रुपये फीस वसूलते हैं.

आमिर खान की नेट वर्थ

अभिनय से इतनी अधिक कमाई करने वाले आमिर सालाना 120 करोड़ रुपये तक कमा लेते हैं. इतने सालों में आमिर ने बहुत बड़ी संपत्ति तैयार कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर की नेट वर्थ लगभग 210 मिलियन डॉलर है. भारतीय रुपयों में आमिर के पास 1562 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

ये भी पढ़ें:Weight loss: मोटापे से हैं परेशान तो खाएं इस आटे की रोटी,इतने दिनों में मोटापा हो जाएगा छूमंतर,फटाफट पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you