शिक्षामहज 25 हजार में यहां से करें MBA की...

महज 25 हजार में यहां से करें MBA की पढ़ाई, मिलेगा 25 लाख तक का पैकेज

-

होमशिक्षामहज 25 हजार में यहां से करें MBA की पढ़ाई, मिलेगा 25 लाख तक का पैकेज

महज 25 हजार में यहां से करें MBA की पढ़ाई, मिलेगा 25 लाख तक का पैकेज

Published Date :

Follow Us On :

अक्सर महंगी फीस की वजह से कई स्टूडेंट MBA की पढ़ाई नहीं कर पाते हैं. जिन लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर होती है खासकर वह चाह कर भी यह पढ़ाई नहीं पूरी कर पाते हैं. अगर आप उन्हें कैंडीडेट्स में से हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है और कम फीस में बड़ी जगह और नामी संस्थान से एमबीए करना चाहते हैं. तो आपको उसे संस्थान द्वारा मांगी गई रिक्वायरमेंट को पूरा करना होगा. तब जाकर आपको दाखिला मिल सकता है तो लिए देखते हैं..

Delhi University
MBA collage Du

अपार्टमेंट का फाइनेंशियल स्टडीज DU

इंजीनियरिंग मेडिकल समेत मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए यह महंगी फीस की वजह से जाना जाता है.. इसकी मोटिवेशन की वजह से कई स्टूडेंट अपनी MBA की पढ़ाई ड्रॉप कर देते हैं. लेकिन देश में कई ऐसे टॉप सरकारी यूनिवर्सिटी है. जहां पर कम फीस में बड़ी डिग्री मिल जाती है. ऐसी एक संस्थान दिल्ली यूनिवर्सिटी का डिपार्मेंट आफ फाइनेंशियल स्टडी DU है. जहां से आप MB की पढ़ाई कर सकते हो.

ये भी पढ़े: Bank Job tips: प्राइवेट बैंकों में नौकरी करने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना जॉब से हाथ धो बैठेंगे आप

63 सीटों पर होता है एडमिशन

दरअसल, डिपार्टमेंट ऑफ़ फाइनेंशियल स्टडी (Department of Financial Studies DU), से फाइनेंशियल मैनेजमेंट MBA कर सकते हैं. हालांकि, इस कोर्स के लिए केवल यहां पर 63 सीटें ही अलोट की गई है. यहां से एक कोर्स की 2 साल की फीस लगभग 25,000 रूपये है. इस कोर्स की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में कराई जाती है. यह आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए एक अच्छा विकल्प है.

भर भर के प्लेसमेंट भी

इस यूनिवर्सिटी की स्थापना 1987 में की गई थी और यह कॉलेज मोती बाग के DU के साउथ कैंपस में ही है. यहां फुल टाइम एमबीए 2 साल का कोर्स की पढ़ाई की जाती है. इस संस्थान ने साल 2020 और 21 में अपना प्लेसमेंट शुरू कर दिया है यहां पढ़ने वाले छात्रों को अब पढ़ाई के साथ-साथ पढ़ाई के बाद 26 लाख के सालाना पैकेज पर बड़ी-बड़ी कंपनियां हायर करती है.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you