ऑटोYamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक,...

Yamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

Yamaha Tricity Bike Launched: बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा (Yamaha) ने एक नया बाइक लांच किया है. जिसका नाम Yamaha Tricity है.

-

होमऑटोYamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

Yamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Tricity Bike Launched: बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा (Yamaha) ने एक नया बाइक लांच किया है. जिसका नाम Yamaha Tricity है. बता दे कि कम्पनी ने इस नई बाइक को कई एडवांस फीचर्स के साथ अपडेट किया है. वही यह नई बाइक तीन पहिया वाली है.

Yamaha Tricity
Yamaha Tricity (Google)

दो वेरिएंट में लॉन्च हुई ये बाइक

इस तीन पहिए बाइक को कंपनी ने दो वेरिएंट Yamaha Tricity 125 Yamaha Tricity 155 में पेश किया है. जानकारी के मुताबिक इस थ्री व्हीलर बाइक 2014 में ही मार्केट पेश किया था. तब से लेकर आज तक यह ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

Safety Features In Car: जिंदगी के साथ न करें खिलवाड़, कार खरीदने से पहले जरूर चेक करे ये सेफ्टी फीचर्स

कैसा है इसका लुक और फीचर्स

कम्पनी की यह नई बाइक दिखने में बिलकुल पहले मॉडल जैसा ही है. जानकारी के मुताबिक इस बाइक में आगे की ओर दो पहिया है पीछे की ओर एक पहिया दिया गया है जो अपाहिजों के लिए मसीहा बन सकता है. वही इसके फीचर्स की बात की तो कंपनी ने इसमें सेंटर-सेट एलईडी हेडलाइट, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, एलईडी सेंटर कंसोल दिया गया है. साथ ही इसमें सिंगल सीट के साथ इंटिग्रेटेड ग्रैब रेल मिलता है जो पीछे बठने वाले सवारी के लिए आरामदायक होता है.

Yamaha Tricity: इंजन

अगर बात इन दोनों मॉडल के इंजन की करे, तो बता दे कि कंपनी ने Tricity 125 में 125cc की सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो 12.06 बीएचपी की पावर 11.2 nm का टार्क जेनेरेट करता है. वहीं, बात करें Yamaha Tricity 155 की इंजन की तो यह 155सीसी के सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन के साथ आता है, जो 14.88 बीएचपी की पावर के साथ 14एनएम की टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा बाइक के अगले हिस्से में 13 इंच का ऑयल व्हील और पिछले हिस्से में 14 इंच का एलॉय मौजूद है.

Yamaha Tricity: कीमत

अगर आप इस नई बाइक को खरीदने जाते हैं तो आपको 125cc इंजन वाली बाइक 3 लाख 10 हजार में मिलेगी. वहीं 155cc इंजन वाली बाइक आपको 3 लाख 54 हजार रुपये में पड़ेगी. बता दे कंपनी ने फिलहाल इस बाइक को जापानी मार्केट में पेश किया है. हालंकि, कम्पनी ने भारतीय मार्केट में इस बाइक के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें : Electric Bike: TVS, Hero की पुंगी बजाने आ रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेंगे दमदार माइलेज और फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you