Site icon Bloggistan

Yamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

Yamaha Tricity

Yamaha Tricity (Google)

Yamaha Tricity Bike Launched: बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा (Yamaha) ने एक नया बाइक लांच किया है. जिसका नाम Yamaha Tricity है. बता दे कि कम्पनी ने इस नई बाइक को कई एडवांस फीचर्स के साथ अपडेट किया है. वही यह नई बाइक तीन पहिया वाली है.

Yamaha Tricity (Google)

दो वेरिएंट में लॉन्च हुई ये बाइक

इस तीन पहिए बाइक को कंपनी ने दो वेरिएंट Yamaha Tricity 125 Yamaha Tricity 155 में पेश किया है. जानकारी के मुताबिक इस थ्री व्हीलर बाइक 2014 में ही मार्केट पेश किया था. तब से लेकर आज तक यह ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

Safety Features In Car: जिंदगी के साथ न करें खिलवाड़, कार खरीदने से पहले जरूर चेक करे ये सेफ्टी फीचर्स

कैसा है इसका लुक और फीचर्स

कम्पनी की यह नई बाइक दिखने में बिलकुल पहले मॉडल जैसा ही है. जानकारी के मुताबिक इस बाइक में आगे की ओर दो पहिया है पीछे की ओर एक पहिया दिया गया है जो अपाहिजों के लिए मसीहा बन सकता है. वही इसके फीचर्स की बात की तो कंपनी ने इसमें सेंटर-सेट एलईडी हेडलाइट, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, एलईडी सेंटर कंसोल दिया गया है. साथ ही इसमें सिंगल सीट के साथ इंटिग्रेटेड ग्रैब रेल मिलता है जो पीछे बठने वाले सवारी के लिए आरामदायक होता है.

Yamaha Tricity: इंजन

अगर बात इन दोनों मॉडल के इंजन की करे, तो बता दे कि कंपनी ने Tricity 125 में 125cc की सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो 12.06 बीएचपी की पावर 11.2 nm का टार्क जेनेरेट करता है. वहीं, बात करें Yamaha Tricity 155 की इंजन की तो यह 155सीसी के सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन के साथ आता है, जो 14.88 बीएचपी की पावर के साथ 14एनएम की टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा बाइक के अगले हिस्से में 13 इंच का ऑयल व्हील और पिछले हिस्से में 14 इंच का एलॉय मौजूद है.

Yamaha Tricity: कीमत

अगर आप इस नई बाइक को खरीदने जाते हैं तो आपको 125cc इंजन वाली बाइक 3 लाख 10 हजार में मिलेगी. वहीं 155cc इंजन वाली बाइक आपको 3 लाख 54 हजार रुपये में पड़ेगी. बता दे कंपनी ने फिलहाल इस बाइक को जापानी मार्केट में पेश किया है. हालंकि, कम्पनी ने भारतीय मार्केट में इस बाइक के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें : Electric Bike: TVS, Hero की पुंगी बजाने आ रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेंगे दमदार माइलेज और फीचर्स

Exit mobile version