बिजनेसखाली पड़ी है घर की जमीन तो कम लागत...

खाली पड़ी है घर की जमीन तो कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

-

होमबिजनेसखाली पड़ी है घर की जमीन तो कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

खाली पड़ी है घर की जमीन तो कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: हर कोई चाहता है कि उसकी कमाई अधिक हो लेकिन अधिक कमाई के लिए लोगों के पास एक ही ऑप्शन है खुद का बिजनेस शुरू करना जब तक लोग जॉब से मिलने वाली सैलरी के पीछे भागते रहेंगे तब तक लोगों के पास पैसे इकट्ठा नहीं होंगे.

अगर आप घर से ही अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और आपके पास अधिक निवेश करने के लिए रकम भी नहीं है तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस प्लान बताने वाले हैं. जिसे आप घर बैठे अपनी खेती से शुरू कर सकते हैं और आसानी से मोटी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: महज 10 हजार रुपए की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी बंपर कमाई

सागवान पेड़ की खेती

दरअसल, हम जिस खेती की बात कर रहे हैं वह सागवान पेड़ की खेती है आज के समय में लोगों के घरों में दरवाजे से लेकर डाइनिंग टेबल, पलंग और खाट तक लकड़ी से बनाया जाता है. अब इन्हें बनाने के लिए किसी ऐसे मजबूत पेड़ की जरूरत होती है जो लंबे समय तक चला रहे तो ऐसे में एक ही ऑप्शन होता है सागवान का पेड़ अगर आप इसकी खेती करते हैं और इसे मार्केट में सप्लाई करते हैं तो आप आसानी से मोटी कमाई कर सकते हैं.

कितनी करें खेती और कितना होगा मुनाफा ?

अगर आप सागवान की खेती एक एकड़ में करते हैं तो उसे पाल खींच कर बड़ा करने के बाद आसानी से आप काम से कम एक बार में 20 से 25 लाख रुपए की कमाई कर सकते है. क्योंकि मार्केट में सागवान के लकड़ी का डिमांड काफी रहता है और सभी पेड़ों की तुलना में इस पेड़ की लकड़ी अधिक कीमत में बिकती है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you