भारतराजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़...

राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

-

होमभारतराजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

Published Date :

Follow Us On :

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है इस चुनाव प्रचार में भाजपा कांग्रेस के बड़े नेताओं ने धुआंधार प्रचार किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह,भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई रोड शो और सभाओं  को संबोधित किया है.

199 सीटों पर होगा चुनाव

 करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह के निधन के बाद अब राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. पिछले विधानसभा चुनाव में भी 199 सीटों पर ही मतदान हुआ था क्योंकि उस समय भी एक विधानसभा सीट पर एक उम्मीदवार की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें:Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में चुनाव प्रचार हुआ तेज,मोदी-योगी और हेमंत विश्व शर्मा करेंगे धुआंधार प्रचार

5 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट

 इस बार के विधानसभा चुनाव में राज्य कुल 5,2690146 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. पूरे राज्य में विधानसभा चुनाव के मतदान हेतु 51507 मतदानकेंद्रों को बनाया है. खास बात यह कि अबकी बार  22,61,008 मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

भाजपा -कांग्रेस में है काटें की टक्कर 

राजस्थान में भाजपा को जहां कांग्रेस के खिलाफ एंटी इनकमबेसी का फायदा मिल सकता है. वहीं कांग्रेस का कहना है कि राज्य में उसकी सरकार की योजनाओं के द्वारा हर वर्ग के लोगों को फायदा पहुंचा है इसलिए अबकी बार राज्य का इतिहास बदलेगा और राज्य में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you