बिजनेसपर्सनल फाइनेंसKisan Kalyan Yojna:केंद्र के साथ अब ये राज्य सरकार...

Kisan Kalyan Yojna:केंद्र के साथ अब ये राज्य सरकार भी किसानों को हर साल देगी 6 हजार रुपए,पढ़ें पूरी ख़बर

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसKisan Kalyan Yojna:केंद्र के साथ अब ये राज्य सरकार भी किसानों को हर साल देगी 6 हजार रुपए,पढ़ें पूरी ख़बर

Kisan Kalyan Yojna:केंद्र के साथ अब ये राज्य सरकार भी किसानों को हर साल देगी 6 हजार रुपए,पढ़ें पूरी ख़बर

Published Date :

Follow Us On :

Kisan Kalyan Yojna: राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार समय-समय पर किसानों की भलाई और उनकी आमदनी को बढ़ाने के लिए एक से बढ़कर एक योजना को शुरू करती रहती हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश सरकार ने भी किसानों के लिए किसान कल्याण योजना के नाम से योजना को शुरू किया था.अब तक मध्य प्रदेश सरकार इस योजना के अंतर्गत किसानों को प्रदेश सरकार 4000 रुपए की राशि देती थी. लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि योजना में बदलाव कर दिया गया है लिए आपको बताते हैं कि योजना में क्या बदलाव किया गया है.

Kisan Kalyan Yojna:
Farmer

अब मिलेंगे 6 हजार रुपए

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार किसान कल्याण योजना के तहत जो ₹4000 किसानों को देती थी उसे ₹6000 करने की मंजूरी दे दी गई है.यानी अब मध्य प्रदेश के किसानों को सालाना ₹4000 नहीं बल्कि ₹6000 मिला करेंगे.इसके साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के ₹6000 भी उन्हें मिलेंगे. यानी कि मध्य प्रदेश के किसानों को अब हर साल ₹12000 रूपए महीने की राशि मिला करेगी.

ये भी पढ़े : किस अनोखे पेड़ से बनता है अख़बार का Paper,जवाब जानकर रह जायेंगे दंग,पढ़ें

अब इस महीने आया करेंगी किस्त

जानकारी के मुताबिक अब किसान कल्याण योजना की पहली किस्त किसानों को 1 अप्रैल से लेकर 31 जुलाई तक मिलेगी,दूसरी किस्त 1 अगस्त से लेकर 30 नवंबर तक मिलेगी और तीसरी किस्त 1 दिसंबर से लेकर 31 मार्च तक मिलेगी. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Yamaha Tricity: यमाहा ने लांच की थ्री व्हीलर बाइक, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

Yamaha Tricity Bike Launched: बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी...

₹100 की मंथली EMI पर घर लाएं ये Room Heater, यहां चल रहा गजब का ऑफर

Room Heater Discount: दिसंबर का महीना शुरू हो गया...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you