बिजनेसअगर 15 अक्टूबर तक नहीं निबटाया ये जरूरी काम...

अगर 15 अक्टूबर तक नहीं निबटाया ये जरूरी काम तो खाते में नहीं आएगी PM Kisan की अगली किस्त 

Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan) भारत सरकार द्वारा शुरू की गई एक ऐसी योजना है जिसके द्वारा देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को हर साल 6000 रूपए भेजा जाता है. अब सरकार दीपावली के मौके पर 15वीं किस्त डालने जा रही है लेकिन अगर उस जरूरी काम को नहीं किया जो हम बताने जा रहे हैं तो आपका पैसा रुक सकता है

-

होमबिजनेसअगर 15 अक्टूबर तक नहीं निबटाया ये जरूरी काम तो खाते में नहीं आएगी PM Kisan की अगली किस्त 

अगर 15 अक्टूबर तक नहीं निबटाया ये जरूरी काम तो खाते में नहीं आएगी PM Kisan की अगली किस्त 

Published Date :

Follow Us On :

PM Kisan : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi) भारत सरकार द्वारा शुरू की गई एक ऐसी योजना है जिसके द्वारा देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को हर साल 6000 रूपए भेजा जाता है. हर 4 महीने बाद 2000 रूपए की किस्त भारत सरकार द्वारा किसानों के खाते में डाल दी जाती है. अब सरकार दीपावली के मौके पर 15वीं किस्त डालने जा रही है लेकिन अगर उस जरूरी काम को नहीं किया जो हम बताने जा रहे हैं तो आपका पैसा रुक सकता है.

KYC करवा लें फटाफट

अगर किसान सम्मान निधि का पैसा पाना है तो ध्यान रखें कि 15 तारीख यानी 15 अक्टूबर 2023 तक अपनी केवाईसी को जरूर करवा लें,अगर केवाईसी नहीं करवाई तो फिर मत कहना कि बताया नहीं था.

ये भी पढ़ें :PPF और GPF पर अब कितना मिलेगा ब्याज,जानें वित्त मंत्रालय निर्णय 

आधार कार्ड को कर लें लिंक

इसके साथ ही एक काम और जरूर कर लें और वह यह है कि अभी तक अगर आपने अपने बैंक अकाउंट से अपना आधार कार्ड लिंक नहीं किया है तो उसे भी 15 तारीख तक लिंक कर लें क्योंकि हो सकता है दिवाली से पहले सरकार आपके खाते में ₹2000 डाल दे. इसलिए समय बहुत कम बचा है फटाफट ये दोनों काम आप निपटा लें. अधिक जानकारी के लिए किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you