बिजनेसLIC की ये पॉलिसी सिर्फ ₹58 की बचत करने...

LIC की ये पॉलिसी सिर्फ ₹58 की बचत करने पर महिलाओं को बना रही लखपति,मिलते हैं ये फायदे भी 

LIC Aadhaar Shila Policy: एलआईसी की पॉलिसी को भारत में हमेशा एक विश्वास सुरक्षित निवेश और रिफंड की गारंटी के साथ खरीदा जाता है. आज हम महिलाओं के लिए एलआईसी की एक ऐसी स्पेशल पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें 55 साल तक की कोई भी महिला निवेश कर सकती है.

-

होमबिजनेसLIC की ये पॉलिसी सिर्फ ₹58 की बचत करने पर महिलाओं को बना रही लखपति,मिलते हैं ये फायदे भी 

LIC की ये पॉलिसी सिर्फ ₹58 की बचत करने पर महिलाओं को बना रही लखपति,मिलते हैं ये फायदे भी 

Published Date :

Follow Us On :

LIC Aadhaar Shila Policy: एलआईसी की पॉलिसी को भारत में हमेशा एक विश्वास सुरक्षित निवेश और रिफंड की गारंटी के साथ खरीदा जाता है इसलिए LIC हर वर्ग के लोगों के लिए पॉलिसी लाती रहती है आज हम महिलाओं के लिए एलआईसी की एक ऐसी स्पेशल पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें 55 साल तक की कोई भी महिला निवेश कर सकती है और अपने आगे के भविष्य को सुरक्षित बना सकती है.

LIC आधारशिला प्लान 

आज हम आपको एलआईसी की आधारशिला पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं. इस पॉलिसी में काफी अच्छा रिटर्न पॉलिसी धारक को मिलता है और पॉलिसी लेने के 5 साल के बाद पॉलिसी धारक की मृत्यु अगर हो जाती है तो उसका पैसा नॉमिनी को दे दिया जाता है.इस पॉलिसी के अंतर्गत 10 साल और 20 साल के लिए बीमा करवाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :PPF और GPF पर अब कितना मिलेगा ब्याज,जानें वित्त मंत्रालय निर्णय 

न्यूनतम और अधिकतम इतना पैसा करना होगा जमा

इस पॉलिसी को कोई भी 10 साल और 20 साल के लिए ले सकता है जैसे ही पॉलिसी खत्म होती है इसमें पॉलिसी धारक को एक मुश्त पैसा मिल जाता है इस पॉलिसी के अंदर निवेदक कम से कम 75000 और अधिकतम ₹3 लाख जमा करने होते हैं

हर महीने पैसे जमा करने का नहीं है झंझट

इस पॉलिसी का पैसा जमा करने के लिए अगर आपके पास महीने पर व्यवस्था नहीं हो पाती तो आप 3 महीने बाद 6 महीने बाद या साल पूरा होने पर अपना पैसा जमा कर सकते हैं.

इतने पैसे मिलेंगे एकमुश्त

अगर आप प्रतिदिन मात्र ₹58 की सेविंग करके इस पॉलिसी में डाल देते हैं और ये काम आप 20 साल तक करते हैं तो आपका कल कुल पैसा टैक्स कटने के बाद 429392 हो जाता है और जब पॉलिसी मैच्योर हो जाती है तो वह आपको 794000 रुपया एकमुश्त मिल जाता है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you