बिजनेसIDBI Scheme: FD करवाने पर मोटा मुनाफा दे रही...

IDBI Scheme: FD करवाने पर मोटा मुनाफा दे रही है आईडीबीआई बैंक,31 मार्च है आखिरी तारीख

-

होमबिजनेसIDBI Scheme: FD करवाने पर मोटा मुनाफा दे रही है आईडीबीआई बैंक,31 मार्च है आखिरी तारीख

IDBI Scheme: FD करवाने पर मोटा मुनाफा दे रही है आईडीबीआई बैंक,31 मार्च है आखिरी तारीख

Published Date :

Follow Us On :

IDBI Scheme: अगर आप या आपके घर में कोई वरिष्ठ नागरिक है तो आज हम आपको ऐसी फायदा की बात बताने जा रहे हैं जिसका पालन करने के बाद आप भविष्य की सुरक्षा के प्रति बिल्कुल चिंतित नहीं होंगे. जी हां हम बात कर रहे हैं वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD के बारे में. आपको बता दें कि FD में वरिष्ठ नागरिकों के लिए आयकर की धारा 80 सी के तहत काफी सारे लाभ मिलते हैं.आइए आपको इन लाभों के बारे में बताते हैं.

नहीं होता कोई जोखिम

अगर कोई वरिष्ठ नागरिक या वेतन भोगी कर्मचारी एफडी में निवेश करता है तो उसमें जोखिम नहीं होता क्योंकि जब निवेशक की परिपक्वता अवधि समाप्त होती है तो उसे गारंटी के साथ एक निश्चित रकम प्राप्त हो जाती है.आईडीबीआई की एफडी स्कीम “नमन वरिष्ठ नागरिक जमा” (Naman Senior Citizen Deposit FD) वरिष्ठ नागरिकों के लिए काफी फायदा पहुंचा रही है. इस योजना में कोई भी वरिष्ठ नागरिक 31 मार्च 2023 तक ही निवेश कर सकता है.

IDBI Scheme
IDBI Recruitment 2023 (Image-Google)

क्या हैं शर्तें

  • आईडीबीआई नमन वरिष्ठ नागरिक जमा योजना में 60 वर्ष से अधिक लेकिन 80 वर्ष से कम वरिष्ठ नागरिक निवेश कर सकते हैं.
  • इस योजना की अवधि 1 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के लिए निश्चित की गई है.
  • इस योजना में न्यूनतम ₹10000 के साथ निवेश किया जा सकता है सीनियर सिटीजन नियमित दर के अलावा 0.75% अतिरिक्त ब्याज दर ले सकेंगे.
  • वरिष्ठ नागरिकों को इस योजना में अपने समय से पहले निकासी की अनुमति दी जाती है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.
  • ये भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला : बिना इंटरनेट के भी अब UPI से हो सकेगा पेमेंट,पढ़ें पूरी डिटेल
Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you