ऑटोMaruti ने बनाई ‘मिडिल क्लास’ की यह सुपर कार, ...

Maruti ने बनाई ‘मिडिल क्लास’ की यह सुपर कार,  6 लाख से कम कीमत और 30 की माइलेज

Maruti की इस कार में सीएनजी और पेट्रोल दोनों वर्जन ऑफर किए जा रहे हैं। यह हैचबैक फैमिली कार है, जिसमें सेफ्टी के लिए एयरबैग और एबीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं।

-

होमऑटोMaruti ने बनाई ‘मिडिल क्लास’ की यह सुपर कार,  6 लाख से कम कीमत और 30 की माइलेज

Maruti ने बनाई ‘मिडिल क्लास’ की यह सुपर कार,  6 लाख से कम कीमत और 30 की माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Cars: इंडियन मिडिल क्लास को एक फैमिली कार चाहिए। सबसे पहले उसकी कीमत कम हो, वह माइलेज अधिक देती हो और उसमें एलीट दिखने वाले सभी फीचर्स भी होने चाहिए। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की एक धाकड़ कार है। जिसमें हाल ही में उसने कई बदलाव कर मार्केट में फिर पेश किया है।

कार के फ्रंट में एयरबैग समेत धांसू सेफ्टी फीचर्स

अच्छी बात यह है कि इस कार में पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। इसकी सर्विस कॉस्ट भी बेहद कम है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Maruti Swift की। यह क्यूट कार फ्रंट में एयरबैग समेत धांसू सेफ्टी फीचर्स के साथ ऑफर की जा रही है। इतना ही नहीं इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अलॉय व्हील जैसे लग्जरी फीचर्स भी अवेलेबल हैं।

अब बात पावरट्रेन की..

Maruti Swift  में 1.2-लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन मिलता है। इस कार में कंपनी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है। यह कार शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। CNG पर यह कार 30.90 km/kg की माइलेज देती है और इसका पेट्रोल वर्जन 22.38 kmpl की माइलेज देता है।

ये भी पढे़ : Tata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric SUV, कीमत होगी आम आदमी के बजट में, जानें

मिलते हैं 10 कलर ऑप्शन

इस शानदार हैचबैक कार में अधिक सामान लेकर सफर करने के लिए 268 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कार में पावरफुल 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। इस स्टाइलिश कार में 7-इंच का टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। कार में एक या दो नहीं कुल 10 कलर ऑप्शन मिलते हैं।

सभी एडवांस फीचर्स

कार का जानदार इंजन सड़क पर 90 PS की पावर जेनरेट करता है। यह कार 113 Nm का पीक टॉर्क देती है। यह कंपनी की 5 सीटर कार है और इसमें स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कार का टॉप मॉडल 9.03 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है।

इलेक्ट्रिक का भी ऑप्शन मिलेगा

कार में आरामदायक सस्पेंशन के साथ बिग साइज टायर दिए गए हैं, जो इसकी लुक्स को एन्हांस करते हैं। इस कम बजट कार में किसी सुपर कार की तरह क्रूज कंट्रोल का भी ऑप्शन मिलता है। साल 2024 में यह कार ईवी में भी पेश हो सकती है। फिलहाल बाजर में इसके चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ आते हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you