ऑटोTata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric...

Tata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric SUV, कीमत होगी आम आदमी के बजट में, जानें

Skoda Electric SUV : खबरें निकल कर समाने आ रही है कि स्कोडा जल्द ही इंडियन मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक SUV लाएगी, जिसकी कीमत 13 लाख से भी कम होने की उम्मीद है.

-

होमऑटोTata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric SUV, कीमत होगी आम आदमी के बजट में, जानें

Tata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric SUV, कीमत होगी आम आदमी के बजट में, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Skoda Electric SUV : मौजुदा समय के इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारतीय ऑटो मार्केट के करीब 50 फीसदी हिस्सा पर कब्जा कर लिया है. देश में बढ़ते ईवी गाड़ियों के डिमांड को देखते हुए देशी ही नहीं विदेशी कम्पनियां भी धरल्ले से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की पेशकश कर रही है. खास बात ये है कि इन सभी गाड़ियों को ग्राहकों से अच्छा खासा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. वर्तमान समय में देश में टाटा मोटर्स से लेकर लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक गाडियां धमाल मचा रही है. इसी बीच खबरें निकल कर समाने आ रही है कि स्कोडा जल्द ही इंडियन मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी (Skoda Electric SUV) लाएगी, जिसकी कीमत 13 लाख से भी कम होने की उम्मीद है.

Skoda Electric SUV
Skoda Electric SUV

Skoda Electric SUV : आम आदमी के बजट में होगी फिट

आपको बता दें, भारतीय मार्केट में कई कार निर्माताओं ने इलेक्ट्रिक वाहनों को महंगी या फिर सस्ती कीमत पर पेश किया है. लेकिन इनमें बजट फ्रेंडली गाड़ियों को अच्छा खासा रिस्पॉनास मिला है. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कोडा ने इसी फैक्टर को देखते हुए कम कीमत में बढ़िया ईवी पेश करने का फैसला किया है. बता दें, ये नई पेशकश कहीं न कहीं Nexon EV और महिंद्रा XUV 400 की टेंशन बढ़ा सकती है.

ये भी पढे़ : Affordable Bikes in India : ये हैं भारत की 4 सबसे सस्ती बाइकें, मिलते हैं लाजवाब फीचर्स, देखें कीमत

MEB 21F प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आने वाली ये नई कार फॉक्सवैगन के MEB 21F प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. हालांकि फिलहाल इसके नाम से पर्दा नहीं गया है. उम्मीद किया जा रहा है कि कम्पनी कार को नई प्लेटफॉर्म पर भी ला सकती है. स्कोडा ऑटो के सेल्स एंड मार्केटिंग बोर्ड मेंबर के अधिकारी ने बताया कि कंपनी का उद्देश्य एक ऐसा व्हीकल तैयार करना है जो अफोर्डेबल और लाभदायक हो. वहीं, डिजाइन की बात करें तो आपको बता दें, नई कार का डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुए कोडियाक से मिलती जुलती होगी.

Skoda Electric SUV : कब होगी लॉन्च

आपको बता दें, कम्पनी इस कार को कम कीमत में पेश करने के साथ इसके डिजाइन और एलीमेंट्स में परिवर्तन करेगी. इसमें सिंगल मोटर फ्रंट व्हील ड्राइव (FWD) लेआउट का इस्तेमाल किया जाएगा. कार में 50kWh से अधिक बैटरी पैक दिया जा सकता है. वहीं, उम्मीद है कि कार को वर्ष 2025 में किसी भी महीने में लॉन्च किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you