बिजनेसघर पर ही शुरू करें अंधाधुंध कमाई वाला ये...

घर पर ही शुरू करें अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे मालामाल

-

होमबिजनेसघर पर ही शुरू करें अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे मालामाल

घर पर ही शुरू करें अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे मालामाल

Published Date :

Follow Us On :

Chocolate and Candy Making business: बिजनेस छोटा हो या बड़ा लोगों को उससे अधिक मुनाफा कमाना ही रास आता है. अभी यह बात तो साफ है कि, बिजनेस केवल अधिक मुनाफा के लिए ही शुरू किया जाता है. लेकिन कौन सा बिजनेस कम लागत में अधिक मुनाफा देता है. इसका आईडिया बेहद कम लोगों को ही पता है. क्योंकि कुछ लोग ऐसे हैं जो मन चाहा बिजनेस शुरू कर लेते हैं लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि आगे इस बिजनेस में क्या होने वाला है?

Money

खैर अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और कम लागत में अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा ही बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. जिसे आप अपने घर या फिर किसी भी मार्केट से शुरू कर तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. तो हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं वह ट्रॉफी और कैंडी बनाने का बिजनेस है. अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो आप महीने का आसानी से 60 से 70 हजार रुपए की कमाई कर सकते है. आइए जानते है कैसे ?

कितना आयेगा खर्च ?

यदि आप इस बिजनेस को कम लागत से शुरू करना चाहते हैं तो मैन्युफैक्चरिंग मशीन से लेकर अन्य सामग्री तक के लिए आप केवल 70 से 1 लाख रुपए तक खर्च कर सकते है. हालांकि, यह आप पर निर्भर करेगा कि आप इसे कितने बड़े पैमाने पर शुरू करना चाहते हैं अगर बड़े पैमाने पर शुरू करते हैं तो इसके लिए आपको कर्मचारी और बड़ी मशीनरी की जरूरत होगी इसके लिए आपको 7 से 8 लाख रुपए खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें: गांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई करने वाले ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे धन्ना सेठ

लाइसेंस की होगी जरूरत

इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको इसके लिए लाइसेंस लेना होगा और उसे लाइसेंस को पाने के लिए आपके पास जरूरी डॉक्यूमेंट आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, इलेक्ट्रिसिटी बिल, राशन कार्ड जैसे बैंक अकाउंट का जेरोक्स कॉपी और मोबाइल नंबर समेत तमाम डॉक्यूमेंट मांगे जाएंगे.

जरूरी सामग्री

  • कैंडी रैपिंग पेपर
  • मिल्क पाउडर
  • चीनी कैंडी स्टिक
  • लिक्विड ग्लूकोस
  • फूड फ्लेवर शामिल है.

यहां करें सेल होगा तगड़ा मुनाफा

  • इस बिजनेस को शुरू करने के बाद इसकी सेलिंग के लिए आप अच्छी मार्केट की तलाश करें और कोशिश करें कि अच्छी क्वालिटी की ट्रॉफी और कैंडी को मार्केट में सप्लाई करें.
  • कोशिश करें कि ट्रॉफी और कैंडी की प्राइस कम रखें और उसकी क्वालिटी पर अधिक फोकस करें ताकि लोगों को अधिक से अधिक पसंद आए.
  • जितना बढ़िया आपका प्रोडक्ट होगा उतनी बढ़िया आपकी मार्किंग होगी और उतना ही अधिक आप मुनाफा कम आएंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

बिना ATM Card निकाल सकते हैं कैश, जानें कैसे

UPI ATM Facility: आज लगभग लोगों के पास एटीएम...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you