Site icon Bloggistan

घर पर ही शुरू करें अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे मालामाल

Chocolate and Candy Making business: बिजनेस छोटा हो या बड़ा लोगों को उससे अधिक मुनाफा कमाना ही रास आता है. अभी यह बात तो साफ है कि, बिजनेस केवल अधिक मुनाफा के लिए ही शुरू किया जाता है. लेकिन कौन सा बिजनेस कम लागत में अधिक मुनाफा देता है. इसका आईडिया बेहद कम लोगों को ही पता है. क्योंकि कुछ लोग ऐसे हैं जो मन चाहा बिजनेस शुरू कर लेते हैं लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि आगे इस बिजनेस में क्या होने वाला है?

खैर अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और कम लागत में अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा ही बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. जिसे आप अपने घर या फिर किसी भी मार्केट से शुरू कर तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. तो हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं वह ट्रॉफी और कैंडी बनाने का बिजनेस है. अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो आप महीने का आसानी से 60 से 70 हजार रुपए की कमाई कर सकते है. आइए जानते है कैसे ?

कितना आयेगा खर्च ?

यदि आप इस बिजनेस को कम लागत से शुरू करना चाहते हैं तो मैन्युफैक्चरिंग मशीन से लेकर अन्य सामग्री तक के लिए आप केवल 70 से 1 लाख रुपए तक खर्च कर सकते है. हालांकि, यह आप पर निर्भर करेगा कि आप इसे कितने बड़े पैमाने पर शुरू करना चाहते हैं अगर बड़े पैमाने पर शुरू करते हैं तो इसके लिए आपको कर्मचारी और बड़ी मशीनरी की जरूरत होगी इसके लिए आपको 7 से 8 लाख रुपए खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें: गांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई करने वाले ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे धन्ना सेठ

लाइसेंस की होगी जरूरत

इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको इसके लिए लाइसेंस लेना होगा और उसे लाइसेंस को पाने के लिए आपके पास जरूरी डॉक्यूमेंट आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, इलेक्ट्रिसिटी बिल, राशन कार्ड जैसे बैंक अकाउंट का जेरोक्स कॉपी और मोबाइल नंबर समेत तमाम डॉक्यूमेंट मांगे जाएंगे.

जरूरी सामग्री

यहां करें सेल होगा तगड़ा मुनाफा

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version