बिजनेसगांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई...

गांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई करने वाले ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे धन्ना सेठ

-

होमबिजनेसगांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई करने वाले ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे धन्ना सेठ

गांव से शुरू करें लाखों रुपए महीना की कमाई करने वाले ये बिजनेस, कुछ महीनों में हो जायेंगे धन्ना सेठ

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: आज के समय में लोगों की जरूरत उनकी महीने की मिलने वाली सैलरी से पूरी नहीं हो पा रही है. ऐसे में उनके पास एक ही ऑप्शन है कि खुद का बिजनेस शुरू करें या फिर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ बिजनेस शुरू कर उस बिजनेस को आगे बढ़कर महीने का अधिक मुनाफा कमा सके.

Money

हालांकि, अब सवाल यहां पर आता है कि किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए पैसे की जरूरत होती है और अगर आपके पास उतना बजट नहीं है कि, आप एक बड़ा बिजनेस शुरू कर सके तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस प्लान लेकर आए हैं जो आपके बेहद कम के होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: पूरे साल छप्परफाड़ कमाई के लिए शुरू करें इस सब्जी की खेती, हो जायेंगे मालामाल

डिस्पोज़ल प्लेट और कप का शुरू करें काम

आज ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में भी किसी भी कार्यक्रम को पूरा करने के लिए डिस्पोजल प्लेट और कप की जरूरत होती है. क्योंकि घर में अधिक मेहमान आने की वजह से उनके खान-पान की व्यवस्था इन्हीं कप और प्लेट के माध्यम से की जाती है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अधिक इन्वेस्टमेंट और अधिक जगह की जरूरत नहीं होगी इसे अपने गांव में ही आसानी से शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के बाद आप हर महीने आसानी से 60 से 70 हजार रुपए की कमाई कर सकते हैं.

अगरबत्ती और धूप अगरबत्ती का कारोबार

अगरबत्ती के कारोबार को शुरू करने के लिए आपको अपने घर के एक कमरे की जरूरत होगी. इसके लिए आपको अधिक इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं होगी. क्योंकि आप बड़े मार्केट से कच्चा माल उठाकर आसानी से अपने आसपास के लोगों की मदद से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और यहां से इसे हर घर की जरूरत को देखते हुए आगे बढ़ा सकते हैं और अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं.

वहीं इसी तरह धूप अगरबत्ती का बिजनेस आपके लिए बेहद मुनाफे का बिजनेस साबित हो सकता है. क्योंकि आज लगभग भारत के हर घर में इसकी जरूरत होती है और घर ही नहीं बल्कि दुकान से लेकर मंदिर तक इसे जलाने के लिए यूज किया जाता है. एक बात तो पक्की है कि अगर आप इसकी बिजनेस शुरू करते हैं तो आप इस बिजनेस में घटा छोड़ फायदा ही पाएंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you