बिजनेसहाउस वाइफ हैं लेकिन कमाना है पैसा,तो आज से...

हाउस वाइफ हैं लेकिन कमाना है पैसा,तो आज से घर बैठे शुरू करें ये काम

अगर आप एक हाउसवाइफ है और अपना बिजनेस शुरू करने का प्लानिंग कर रही है. तो आप ब्यूटी पार्लर, सिलाई, पापड़ व्यवसाय जैसे कई तरह के कारोबार को शुरू कर सकती है.

-

होमबिजनेसहाउस वाइफ हैं लेकिन कमाना है पैसा,तो आज से घर बैठे शुरू करें ये काम

हाउस वाइफ हैं लेकिन कमाना है पैसा,तो आज से घर बैठे शुरू करें ये काम

Published Date :

Follow Us On :

Jobs Tips: आज के समय में लोग अब तेजी से अपना खुद का बिजनेस शुरू कर रहे हैं. सुबह 9 से 6 के ड्यूटी से आने के बाद अगले सुबह फिर 9 से 6 की ड्यूटी की तैयारी करने लगते हैं. जिसकी वजह से अब लोग परेशान होकर अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का प्लानिंग कर रहे हैं. कुछ लोगों ने काम भी शुरू कर दिया लेकिन हमारे देश में एक बड़ा तबका महिलाओं का भी है. उन्हें भी अब बिजनेस करने का आईडिया मिल रहा है. ऐसे में अगर आप एक हाउसवाइफ है या फिर अपने हाउसवाइफ को बिजनेस संभालने के लिए देना चाहते हैं. तो नीचे दिए गए कुछ बिजनेस ऑप्शन देने महिला अपने घर के कामकाज को देखते हुए शुरू कर सकती हैं.

ये हैं बेस्ट ऑप्शन

• सिलाई और कढ़ाई का काम

अगर आपकी पत्नी घर से बाहर नहीं जा सकती है. लेकिन वह बिजनेस जरूर कर सकती है तो उसके लिए आप घर में ही या घर से थोड़ी दूर मार्केट में सिलाई और कढ़ाई का काम शुरू कर सकते हैं. वहीं अगर आप एक महिला है और खुद का बिजनेस शुरू करना चाहती हैं तो यह आपके लिए बेस्ट विकल्प होगा.

• टिफिन सर्विस सेंटर

आज के समय में टिफिन सर्विस सेंटर भी तेजी से चल रहा है. क्योंकि लोग अब ऑफिस से आकर या फिर स्टूडेंट कॉलेज से आकर खाना नहीं बन पा रहे हैं तो उनके लिए टिफिन सर्विस की एक ऑप्शन बचता है और ऐसे में अगर आप अपने घर पर ही टिफिन सर्विस सेंटर खोलती हैं तो बिजनेस अच्छा हो सकता है.

• ट्यूशन पढ़ना

ट्यूशन पढ़कर भी आप अपने घर के काम के साथ-साथ अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अगर उदाहरण के तौर पर समझे तो अगर आपके आसपास 20 बच्चे हैं और प्रति बच्चे 200 महीने ले रही हैं। तो आप आसानी से महीने का 4000 से 5000 कम सकती है.

इन्हें भी देखें

• होम बेकरी

• मैरिज ब्यूरो

• चूड़िया डिक्शनरी

• ब्लॉगिंग का बिजनेस

• डांस क्लास

• ब्यूटी पार्लर का काम

• लिफाफे का बिजनेस

ये भी पढ़े: सरकार ने KCC लोन की ब्याज माफ करने का किया ऐलान,जानें किन किसानों को होगा फायदा 

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you