टेकखाना ऑर्डर करते वक्त ना हों कंफ्यूज,अब Zomato AI...

खाना ऑर्डर करते वक्त ना हों कंफ्यूज,अब Zomato AI बताएगा आपको कब क्या खाएं

-

होमटेकखाना ऑर्डर करते वक्त ना हों कंफ्यूज,अब Zomato AI बताएगा आपको कब क्या खाएं

खाना ऑर्डर करते वक्त ना हों कंफ्यूज,अब Zomato AI बताएगा आपको कब क्या खाएं

Published Date :

Follow Us On :

फूड होम डिलीवरी की सुविधा देने वाली कंपनी Zomato ने हाल ही में ‘Zomato AI’ पेश किया है. यह एक ऐसा इंटरैक्टिव चैटबॉट है, को आपके फूड ऑर्डर करने के अनुभव को अधिक पर्सनलाइज्ड बनाने के साथ ही सुवधिजनक भी बनाता है. जोमैटो ने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया है कि यह फीचर बुद्धिमान, सहज और इंटरैक्टिव’ है. यह फीचर अपने ग्राहकों को ऐसे फूड विकलाप चुनने में मदद करता है, जो उनकी वर्तमान भूख, डाइट के प्रिफरेंस और मूड के हिसाब से बेस्ट हो.

इंस्टॉल करना होगा लेटेस्ट वर्जन

आपको बता दें कि बता दें कि जोमैटो एआई’ ऐप के भीतर ही इंटीग्रेटेड है. ऐसे में इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको जोमैटो ऐप को अपडेट करना होगा. फिलहाल अभी तक यह फीचर जोमैटो के गोल्ड क्लाइंट्स के पास उपलब्ध है. ऐसे में सिर्फ वही इस फीचर के जरिए खाना आर्डर करने में एआई की मदद के सकते हैं.

Zomato
Healthy food Recipe

जोमैटो AI के फायदे

जोमैटो एआई से आप सिर्फ खाना ही नहीं ऑर्डर कर सकते हैं. बल्कि यह आपके मूड, डाइट और यहां तक कि मौसम के हिसाब से यह भी बताएगा कि आपके लिए क्या खाना बेस्ट रहेगा. जैसे, यह एआई आपको बताएगा कि आपको हाई प्रोटीन और लो कार्ब वाला खाने का आनंद लेना चाहिए या नहीं. आप चैटबॉट से यह भी पूछ सकते हैं कि हैंगओवर के दौरान आप खाने में क्या ले सकते हैं.

जोमैटो एआई की मदद से चुनें अपनी डिश

कई बार कंफ्यूज हो जाते हैं कि हमें खाने में क्या ऑर्डर करना चाहिए. ऐसे में हम जोमैटो एआई की मदद लेकर अपने लिए फूड ऑर्डर कर सकते हैं. जोमैटो एप में एक विजेट मिलता है. इस विजेट में हम सभी को अपना पसंदीदा भोजन वाले रेस्टोरेंट की लिस्ट मिल जाती है. ऐसे में आप कम समय में अपने लिए खाना मंगा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

इमरजेंसी फीचर्स के साथ मार्केट में आई ये दो स्मार्टवॉच, इतनी है कीमत

अगर आप अपने लिए एक नया स्मार्टवॉच खरीदने का...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you