लाइफस्टाइलJanmashtami पर अपने बच्चों को कृष्ण बनाने के लिए...

Janmashtami पर अपने बच्चों को कृष्ण बनाने के लिए ऐसे करें तैयारी, लड्डू गोपाल की हर कोई करेगा तारीफ

-

होमलाइफस्टाइलJanmashtami पर अपने बच्चों को कृष्ण बनाने के लिए ऐसे करें तैयारी, लड्डू गोपाल की हर कोई करेगा तारीफ

Janmashtami पर अपने बच्चों को कृष्ण बनाने के लिए ऐसे करें तैयारी, लड्डू गोपाल की हर कोई करेगा तारीफ

Published Date :

Follow Us On :

Janmashtami 2023 : इस साल देशभर में 6 और 7 सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मनाया जायेगा. इस दिन लोग भगवान विष्णु में आठवें अवतार श्री कृष्ण का जन्मोत्सव काफी धूम-धाम से सेलिब्रेट करते हैं. खासकर जन्माष्टमी के दिन लोग अपने घर के छोटे बच्चों को कृष्ण के पोशाक, मोरपंख आदि से उन्हें लड्डू गोपाल की तरह सजाते हैं. ऐसे में अगर आपके भी घर में छोटा बच्चा है और उसे कृष्ण की तरह सजाने का सोच रहे हैं तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में कान्हा का श्रृंगार और इसके लिए किन किन चीजों की जरूरत होगी उसके बारे में बताएंगे..

Janmashtami 2023
Janmashtami 2023

Janmashtami 2023 : कृष्ण वाला पोशाक

बच्चे को लड्डू गोपाल की तरह सजाने के लिए सबसे पहले आप मार्केट से कृष्ण वाला ड्रेस खरीद लें या सिलवा लें. इसमें पीले रंग का धोती और कुर्ता को अहम माना जाता है. साथ ही कपड़े का चुनाव करते समय बच्चों के कंफर्ट का ध्यान रखें ताकि ड्रेस को पहनने के बाद बच्चे को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें : Skin Care : गोरी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, चेहरा दिखेगा चांदी जैसा चमकदार

Janmashtami 2023 : मोरपंख

भगवान श्री कृष्ण का सबसे फेवरेट चीज में से एक मोर पंख को माना जाता है. आपके कभी भी किसी भी तस्वीर में देखा होगा कि उनके सिर में हमेशा मोर पंख लगा होता है. ऐसे में आप भी अपने बच्चों के लिए मोर पंख खरीद लें.

मुकुट

कान्हा के लुक को और भी बेहतर टच देने के लिए मुकुट का होना बहुत जरूरी है. मुकुट के साथ मोरपंख लगाने से बच्चा सच में कृष्ण का बाल रूप लगता है.

तिलक

कृष्ण लुक को फाइनल टच देने के लिए बच्चे के माथे पर तिलक लगाएं. इसके लिए सबसे पहले सफेद रंग से यू शेप का तिलक लगाएं और फिर बीच में लाल रंग को फील करें.

बांसुरी

सबसे अंत में छोटे लड्डू गोपाल के हाथ में बांसुरी दें. क्योंकि बांसुरी के बिना वासुदेव अधूरे हैं. यदि आपका बच्चा अधिक नटखट है तो आप बांसुरी को उसके कमर में भी अटका सकते हैं. इससे उसका लुक और भी खूबसूरत लगेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you