टेकBlood pressure: अब डॉक्टर का झंझट खत्म, घर पर...

Blood pressure: अब डॉक्टर का झंझट खत्म, घर पर ही चेक करें ब्लड प्रेशर, ये मशीन बेस्ट ऑप्शन

-

होमटेकBlood pressure: अब डॉक्टर का झंझट खत्म, घर पर ही चेक करें ब्लड प्रेशर, ये मशीन बेस्ट ऑप्शन

Blood pressure: अब डॉक्टर का झंझट खत्म, घर पर ही चेक करें ब्लड प्रेशर, ये मशीन बेस्ट ऑप्शन

Published Date :

Follow Us On :

Blood pressure: आज के समय में जब लोगों को उनके शरीर में कमजोरी फील होती है, तो सबसे पहले लोग ब्लड प्रेशर (Blood pressure) चेक करवाते हैं. इसके लिए उन्हें अपने आसपास मौजूद किसी अस्पताल या छोटे दवा खाना पर जाना पड़ता है. तो आज हम उन लोगों के लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं. जो कभी भी बीमार हो जाते हैं और उन्हें ब्लड प्रेशर की जांच के लिए अचानक से अस्पताल जाना पड़ जाता है. इसके अलावा बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्हें महीने में कई बार ब्लड प्रेशर चेक करवाना होता है और वह इतना पैसा एफर्ट नहीं कर पाते हैं. तो आज आपको हमेशा के लिए डॉक्टर से छुटकारा दिलाने वाली एक ऐसी ही मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके माध्यम से आप घर बैठे खुद से ब्लड प्रेशर चेक कर सकते हैं.

BP Testing machine

BP Testing machine

दरअसल, हम जिस मशीन की बात कर रहें है. उसका नाम Dr Trust BP Testing machine हैं. यह मशीन पूरी तरह ऑटोमेटिक मशीन है. इसे आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अमेजॉन से मात्र 1499 रुपए में खरीद सकते हैं. जो MDD टेक्नोलॉजी से लैस है इस पर 2 साल की वारंटी भी मिल जाती है. जिसमें कई इंडिकेटर के साथ-साथ इरेगुलर हार्टबीट भी दिया होता है. यह एक फास्टर एक्यूरेट बीपी टेस्टिंग मशीन के अलावा काफी पोर्टेबल भी मानी जाती है. इस मशीन को आप स्मार्टफोन चार्जर के अलावा लैपटॉप में डायरेक्ट यूएसबी केबल के माध्यम से रिचार्ज कर सकते हैं.

इन बीपी चेकर को भी देख सकते हैं.

• Omron HEM-7124
• Carent W02
• Medtech BP12

ये भी पढ़े: Neck Pain: कंधे और गर्दन के दर्द से हैं परेशान, तो करें ये एक्सरसाइज, जल्द मिलेगी राहत

Medtech BP12

इस मशीन से भी आप अपनी बीपी घर बैठे आसानी से चेक कर सकते हैं. इसे खरीदने के लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजॉन से आर्डर कर सकते हैं जहां आपको डिस्काउंट में भी आसानी से मिल जाएगा. वैसे तो इसकी कीमत 1399 रुपए है..

Omron HEM-7124

इस मशीन को भी आप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजॉन से आर्डर कर सकते हैं जिसकी कीमत 1735 रुपए है. हालांकि इसमें टच स्क्रीन के साथ 3 साल की वारंटी भी कंपनी की ओर से मिल जाती है.

Carent W02

यह एक ऑटोमेटिक मशीन है. जिसे आप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजॉन से खरीद सकते हैं. जिसकी कीमत 1729 रुपए है हालांकि ऑनलाइन ऑर्डर के दौरान आपको अतिरिक्त छूट मिल सकता है. अच्छी बात यह है कि, ब्लड प्रेशर चेक करने के बाद 1 मिनट का समय लगता है और यह अपने आप बंद हो जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you