लाइफस्टाइलSkin Care : गोरी स्किन पाने के लिए अपनाएं...

Skin Care : गोरी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, चेहरा दिखेगा चांदी जैसा चमकदार

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care : गोरी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, चेहरा दिखेगा चांदी जैसा चमकदार

Skin Care : गोरी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, चेहरा दिखेगा चांदी जैसा चमकदार

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care : आज के समय हर इंसान गोरा होना चाहता है. आज भी इस समाज के गोरी लड़कियों को ही खूबसूरत कहा जाता है. खासकर इंडिया में…भले ही इंसान का नयन नक्श कैसा भी लेकिन यदि वो गोरा है तो उसे सुंदर कहा जायेगा. तो वहीं, काले रंग वालों को लोग तरह तरह का टैग देते हैं. जिससे परेशान होकर वे मार्केट में मिल रहे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके खूबसूरत दिखना चाहते हैं. हालांकि, इन क्रीम्स को लगाकर भले ही कुछ समय तक व्हाइट दिखा जा सकता है लेकिन ये स्किन को जड़ से डैमेज करने का काम करता है. ऐसे में जरूरी है कि आप महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के चक्कर में न पड़ कर घरेलू नुस्खे की तरफ अपना रुख करें. इससे आपके पैसे बचने के साथ साथ स्किन भी सुरक्षित रहेगा. तो चलिए बिना देर किए इन नुस्खों को जानते हैं..

Skin Care
Skin Care

Skin Care : चेहरे पर दही लगाएं

यदि आपके चेहरे की खूबसूरती कहीं छुप गई है तो आपको अपने स्किन का दही से मसाज करना चाहिए. क्योंकि दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो नेचुरली ब्लीच का काम करता है. रोजाना इससे मसाज करने से आपको कुछ ही दिनों में अपने चेहरे में फर्क नजर आने लगेगा.

Skin Care : पपीता से चेहरे की मसाज करें

यदि आपको दही लगाना पसंद नहीं है तो आप अपने स्किन पर पके पपीते से मसाज कर सकते हैं. इसको चेहरे पर लगाने से आपका स्किन खिल उठेगा क्योंकि पपीता भी नेचुरली ब्लीच का काल करता है. इसको लगाने के लिए सबसे पहले एक पपीता का टुकड़ा लें और 2 से 3 मिनट तक अपने चेहरे का मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें.

टमाटर को लगाएं चेहरे पर

टमाटर सब्जी में स्वाद बढ़ाने के साथ साथ चेहरे को भी चमकाने का काम करता है. यदि आपका रंग सांवला है तो आपको निश्चित रूप से अपने चेहरे का टमाटर से मसाज करना चाहिए. इसको लागतार चेहरे पर लगाने से कुछ ही दिनों में आप गोरी दिखने लगेंगी.

शहद से करें चेहरे का मसाज

तवचा को और चमकदार बनाने के लिए आप अपने स्किन पर शहद का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. ये ब्लीच का काम करता है. इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. इसको चेहरे पर करीब 5 मिनट तक लगाने के बाद स्किन को धूल लें. आपका स्किन कुछ ही दिनों में गोरा दिखने लगेगा.

ये भी पढ़ें : Teacher’s day : शिक्षक दिवस पर अपने गुरु को स्पेशल फील कराने के लिए खुद से बनाएं केक, नोट करें रेसिपी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you