टेकYoutube ने पेश किए ये धाकड़ फीचर्स,वीडियो क्रिएटर की...

Youtube ने पेश किए ये धाकड़ फीचर्स,वीडियो क्रिएटर की होगी बल्ले बल्ले,तुरंत पढ़ें डिटेल 

-

होमटेकYoutube ने पेश किए ये धाकड़ फीचर्स,वीडियो क्रिएटर की होगी बल्ले बल्ले,तुरंत पढ़ें डिटेल 

Youtube ने पेश किए ये धाकड़ फीचर्स,वीडियो क्रिएटर की होगी बल्ले बल्ले,तुरंत पढ़ें डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

Youtube : यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए बदलाव करता रहता है इसी क्रम में अब यूट्यूब में वीडियो क्रिएटर के लिए बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है जानकारी के मुताबिक अब यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर शॉर्ट्स में AI द्वारा बनाई गई वीडियो और इमेज को वीडियो पर बैकग्राउंड में इस्तेमाल कर सकेंगे. यूट्यूब की इस नई सुविधा के बारे में लिए आपको विस्तार से बताते हैं

Youtube
Youtube algorithm

पेश किए गए ये फीचर्स 

बता दें कंपनी ने अपने सालाना मेड ऑन यूट्यूब प्रोग्राम में वीडियो क्रिएटर के लिए AI पावर्ड टूल की घोषणा करते हुए एक खुशखबरी दी है. यूट्यूब के इस वार्षिक कार्यक्रम में क्रिएटर के लिए कई सारे फीचर्स को लांच किया गया है. यूट्यूब द्वारा पेश किए गए फीचर में ड्रीम स्क्रीन, यूट्यूब क्रिएट जैसे बड़े फीचर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े: WhatsApp ने यूजर्स की कर दी मौज,बिजनेस बढ़ाने के लिए इन बड़े फीचर्स का किया ऐलान

यूट्यूब क्रिएट फीचर

यूट्यूब क्रिएट फीचर की बात अगर हम करें तो यह फीचर ऐप में मौजूद होगा. इस फीचर इस ऐप की मदद से अब क्रिएटर आसानी से अपनी वीडियो को बना सकेंगे. ऐप के अंदर एडिटिंग,ऑटोमेटिक कैप्शनिंग वॉइस ओवर करने की सुविधा और कई तरह के फ्री म्यूजिक मिलेंगे. इसके साथ ही AI सपोर्टेड अन्य फीचर्स का लाभ भी क्रिएटर उठा सकते हैं. 

वीडियो बनाने में होगी आसानी

यूट्यूब द्वारा इस फीचर वाले ऐप को लाने के बाद क्रिएटर को वीडियो बनाने में कम समय लगेगा और कई फीचर्स के साथ वह आसानी से वीडियो बना सकते हैं. अभी तक वीडियो बनाने के लिए लोगों को थर्ड पार्टी  ऐप का उपयोग करना पड़ता था और इसके साथ ही कई दिक्कतें भी उनके सामने आई थी लेकिन अब यूजर्स को यूट्यूब के क्रिएट ऐप द्वारा काफी सपोर्ट मिलेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you