टेकWhatsapp करने जा रहा है अपने इस फीचर में...

Whatsapp करने जा रहा है अपने इस फीचर में बड़ा बदलाव,सेटिंग में जाकर ऐसे करें तुरंत इस्तेमाल

-

होमटेकWhatsapp करने जा रहा है अपने इस फीचर में बड़ा बदलाव,सेटिंग में जाकर ऐसे करें तुरंत इस्तेमाल

Whatsapp करने जा रहा है अपने इस फीचर में बड़ा बदलाव,सेटिंग में जाकर ऐसे करें तुरंत इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: चैटिंग एप व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स को इंस्टेंट वीडियो मैसेज भेजने की सुविधा दी थी. कंपनी ने आईओएस और एंड्रायड यूजर्स के लिए हाल ही में यह फीचर रोल आउट किया था. इंस्टेंट वीडियो भेजने के इस फीचर में व्हाट्सएप ने एक और फीचर जोड़ दिया है. कंपनी ने अब इस फीचर को कंट्रोल करने का विकल्प दिया है. अगर आप भी व्हाट्सएप यूजर्स हैं, तो आपको भी इस शानदार फीचर के बारे में जानने की जरूरत है.

इन्स्टेंट वीडियो मैसेज फीचर होगा डिसेबल

आपको बता दें कि अभी तक व्हाट्सएप यूजर्स को इंस्टेंट वीडियो मैसेजिंग का फीचर अभी तक डिफॉल्ट रूप में मिल रहा था. ऐसे में यूजर को इस फीचर के लिए सेटिंग में जाने की आवश्यकता नही पड़ती थी. हालांकि, अब यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार इस फीचर को चाहें तो डिसेबल कर सकते हैं.

WhatsApp
WhatsApp (google)

इंस्टेट वीडियो मैसेज को इस तरह करें डिसेबल

Wabetainfo की रिपोर्ट्स पर गौर करें, तो अब इंस्टेट वीडियो मैसेज को डिसेबल करने के लिए एक टॉगल की सुविधा मिल रही है. यह नया फीचर चैट सेटिंग में मीडिया विजिबिलिटी के ठीक नीचे दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़े:AC के ज्यादा बिजली बिल से हैं परेशान,तो तुरंत पढ़ें ये जानकारी,होगी हजारों रुपए की बचत

यूजर्स को होगा यह बड़ा फायदा

व्हाट्सएप पर इंस्टेट वीडियो मैसेज डिसेबल करने की सुविधा ऐसे यूजर्स के लिए काफी काम की है, जो वीडियो मेसेजेस की जगह वाइस नोट्स का अधिक प्रयोग करते हैं. ऐसे में अब यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार इस फीचर को एनेबल और डिसेबल कर सकते हैं.

बीटा यूजर्स को इंटेस्ट वीडियो मैसेज की सहूलियत

आपको बता दें कि अभी तक वॉट्सएप ने अपने इस इंस्टेट वीडियो मैसेज फीचर की सेटिंग के एनेबल और डिसेबल करने सुविधा केवल अपने बीटा यूजर्स को दे रहा है. ऐसे में अभी बाकी यूजर्स को इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you