टेकWhatsApp यूजर्स की आएगी मौज,अब डिसेपियरिंग मैसेज को भी...

WhatsApp यूजर्स की आएगी मौज,अब डिसेपियरिंग मैसेज को भी कर पाएंगे सेव,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमटेकWhatsApp यूजर्स की आएगी मौज,अब डिसेपियरिंग मैसेज को भी कर पाएंगे सेव,पढ़ें पूरी डिटेल

WhatsApp यूजर्स की आएगी मौज,अब डिसेपियरिंग मैसेज को भी कर पाएंगे सेव,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स को समय-समय पर लाता रहता है. इसी क्रम में व्हाट्सएप ने आज यूजर्स के लिए एक और शानदार फीचर जारी कर दिया है. इस फीचर का नाम कीप इन चैट (Keep In Chat) है. आइए आपको बताते हैं कि इस फीचर के द्वारा यूजर्स को क्या फायदा होगा.

होगा ये फायदा

पूरे विश्व में 2 अरब से ज्यादा व्हाट्सएप चलाने वाले यूजर के लिए Meta ने जिस Keep In Chat फीचर को आज शुरू किया है उससे यूजर्स को सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इसके द्वारा डिसेपियरिंग मैसेज के अंतर्गत किसी महत्वपूर्ण मैसेज को भविष्य के लिए सेव किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Cooler: पुराने कूलर को कबाड़ समझकर फेंकने की ना करें भूल,इन आसान तरीकों से हो जाएगा चकाचक,फेंकेगा धांसू हवा

WhatsApp
WhatsApp Update

ये होगी खासियत

आपको बता दें व्हाट्सएप का डिसेपियरिंग मैसेज नाम का फीचर काफी लोकप्रिय है.इस फीचर के द्वारा सेंडर या रिसीवर जो भी चाहे चैट के डिलीट होने की समय को तय कर सकते हैं. टाइम लिमिट सेट करने के बाद सारे मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं. यूजर्स की प्राइवेसी के लिए व्हाट्सएप का ये फीचर काफी फायदेमंद साबित हुआ है. आज जो फीचर व्हाट्सएप ने शुरू किया है उसकी मदद से अब यूजर डिसेपियरिंग चैट्स में से भी महत्वपूर्ण मैसेज को आगे के लिए सेव रख सकते हैं.

लेनी होगी सेंडर की परमिशन

जब कोई यूज़र डिसेपियरिंग मैसेज को सेव करेगा तो भेजने वाले की प्राइवेसी को ध्यान रखते हुए व्हाट्सएप में उसको एक वो खास अधिकार दिया है. जिसके तहत उसके व्हाट्सएप नोटिफिकेशन भेजेगा कि सामने वाला व्यक्ति उसके मैसेज को सेव करना चाह रहा है. उसकी परमिशन वह देगा तभी वह डिसेपियरिंग मैसेज को सेव कर पाएगा. सेंडर द्वारा दी गई अनुमति के बाद सामने वाला व्यक्ति वॉइस नोट, आदि को भी सेव कर पाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

₹18,730 की EMI पर घर ले जाएं Mahindra Bolero, घरवाले देखते ही चूम लेंगे माथा

Mahindra Bolero: महिंद्रा बोलेरोआज किसी पहचान की मोहताज नहीं...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you