टेकWhatsApp Update:आईफोन और IOS के इन पुराने वर्जन पर...

WhatsApp Update:आईफोन और IOS के इन पुराने वर्जन पर अब काम नहीं करेगा व्हाट्सएप,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमटेकWhatsApp Update:आईफोन और IOS के इन पुराने वर्जन पर अब काम नहीं करेगा व्हाट्सएप,पढ़ें पूरी डिटेल

WhatsApp Update:आईफोन और IOS के इन पुराने वर्जन पर अब काम नहीं करेगा व्हाट्सएप,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp update: आज के समय में जिस व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है उसके पास व्हाट्सएप (WhatsApp) तो मिल ही जाता है लेकिन अब व्हाट्सएप ने अपने कुछ यूजर्स के लिए एक बुरी खबर का ऐलान कर दिया है. व्हाट्सएप के अनुसार अगर कोई यूज़र IOS या IPhone का पुराना वर्जन का उपयोग करता है तो व्हाट्सएप उसे सपोर्ट नहीं करेगा यानी उस फोन में व्हाट्सएप नहीं चल पाएगा. आइए इस बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

whatsapp update
image credit ( Google)

इन वर्जन पर नहीं चलेगा WhatsApp

व्हाट्सएप के मुताबिक अब वो iOS 10 और iOS 11 पर अपनी सपोर्ट खत्म करने वाला है. व्हाट्सएप को लगातार यूज करने के लिए यूजर्स को OS अपडेट करना जरूरी होगा. अगर OS अपडेट नहीं होगा तो व्हाट्सएप काम नहीं करेगा.लेकिन जानकारी के मुताबिक अब ज्यादा iPhones iOS 10 या iOS 11 पर काम नहीं करते हैं.

आईफोन केवल iPhone 5 और iPhone 5c इन ऑपरेटिंग वर्जन पर काम करते हैं. फिलहाल जो यूजर्स iPhone 5s या iPhone 6 यूज करते हैं उनके लिए वॉट्सऐप लगातार काम करता रहेगा. जब भी उनके डिवाइस के लिए सपोर्ट को खत्म किया जाएगा उनको इस बारे में कंपनी की ओर से जानकारी दी जाएगी.

कंपनी ने यूजर्स की जानकारी के लिए अपने हेल्प सेंटर के पेज पर लिखा है कि व्हाट्सएप उपयोग करने के लिए iPhone का iOS 12 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करना जरूरी है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये वर्जन Android 4.1 या उससे ज्यादा होना चाहिए तब ही WhatsApp काम कर पाएगा.

ये भी पढ़ें: Xiaomi के प्रीमियम कैटिगरी के ये 2 लैपटॉप मार्केट में मचा रहे हैं धूम,देखें फिचर्स

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you