लाइफस्टाइलEgg For Hair Care : सेहत ही नहीं बालों...

Egg For Hair Care : सेहत ही नहीं बालों के लिए भी चमत्कारी है अंडे, जानें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका

-

होमलाइफस्टाइलEgg For Hair Care : सेहत ही नहीं बालों के लिए भी चमत्कारी है अंडे, जानें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका

Egg For Hair Care : सेहत ही नहीं बालों के लिए भी चमत्कारी है अंडे, जानें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Egg For Hair Care : वैसे तो अंडे से कई तरह का डिश बनाकर खाया जाता है. साथ ही यह इसे खाने से सेहत को काफी फायदा मिलता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि आप अंडे का इस्तेमाल अपने बालों को मजबूत और सिल्की बनाने के लिए भी कर सकते हैं? साथ ही इसके इस्तमाल से बाल टूटने, दुमूहे बालों की समस्या से छुटकारा मिलती है. क्योंकि यह बालों को गहराई से पोषण देते हैं. ऐसे में चलिए इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका जानते हैं.

Egg For Hair Care
Egg For Hair Care

अंडे और नारियल का तेल का करें इस्तेमाल

एक कटोरी में 1 अंडा तोड़ लें. इसमें 2 चम्मच नारियल तेल मिलाएं. दोनों को मिलाकर स्कैल्प और बालों पर लगाएं. इस मास्क को आधे घंटे के बाद धो लें. आपके बाल चमकने लगेंगे.

Egg For Hair Care : अंडा और शहद

अगर आप भी अपने बालों को मजबूत और चमकदार बनाना चाहते हैं तो आपको अंडे के साथ शहद मिक्स करके लगाना चाहिए. इसके लिए एक कटोरी में अंडा तोड़ लें. अंडे की जर्दी को अलग कर लें. अब इस कटोरी में 1 से 2 चम्मच शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं और आधे घंटे बाद इसे धूल लें.

अंडे और दही

अगर आपको अपने बालों के शहद लगाना पसंद नहीं है तो आप इसे दही के साथ भी लगा सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में अंडा तोड़ लें और इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं. अंडे और दही के पेस्ट को स्कैल्प और बालों में आधे घंटे के लिए लगाएं और बाद में शैंपू कर लें.

ये भी पढ़ें : Jamun Vinegar Benefits : आंखों की रौशनी बढ़ाने सहित इन बीमारियों में फायदेमंद है ये जामुन का सिरका, जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you